A
Hindi News विदेश अमेरिका ट्रंप का किम जोंग पर हमला, कहा उत्तर कोरिया से बातचीत पर समय बर्बाद ना करें

ट्रंप का किम जोंग पर हमला, कहा उत्तर कोरिया से बातचीत पर समय बर्बाद ना करें

अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच हालात और भी खराब होते नजर आ रहे हैं। हाल ही में अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन पर ताना कसा है।

trump- India TV Hindi trump

अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच हालात और भी खराब होते नजर आ रहे हैं। हाल ही में अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन पर ताना कसा है। ट्रंप ने कहा की उत्तर कोरिया से परमाणु कार्यक्रम पर बात करना वक्त की बर्बादी है। रविवार को प्योंगयांग से बातचीत के दौरान अमेरिका ने यह बात कही। (यूरोप के इस देश ने बुर्के पर लगाया बैन, मुस्लिम समूहों ने की आलोचना)

आपको बता दें कि कुछ समय पहले अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने कहा था कि अमेरिका भारत के साथ सीधे संपर्क में है, और उनके पास उत्तर कोरिया से बात करने के तीन माध्यम हैं। लेकिन ट्रंप द्वारा हाल ही में किए गए ट्वीट से उनके बयान पर सवाल खड़ा कर दिया है। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि किसी भी बातचीत का कोई फायदा नहीं है। जबकि बाद में अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने कहा कि उत्तर कोरिया ने अमेरिका के साथ बातचीत में कोई भी उत्साह नहीं दिखाया है।

ट्रंप ने किम जोंग पर निशाना साधते हुए अपने विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन से कहा कि लिटिल रॉकेट मैन(किम जोंग) से बातचीत करना बेकार है। ट्रंप ने अमेरिकी विदेश मंत्री को सुझाव देते हुए कहा कि अपनी ऊर्जा को बचाओ रेक्स, हम इसका प्रयोग सही जगह करेंगे।
 

Latest World News