A
Hindi News विदेश अमेरिका ट्रंप ने दी वेनेजुएला को आर्थिक कार्रवाई की धमकी

ट्रंप ने दी वेनेजुएला को आर्थिक कार्रवाई की धमकी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वेनेजुएला को धमकी दी है यदि उसने संविधान को फिर से लिखने की योजना को आगे बढ़ाया तो उसके खिलाफ कड़ी और त्वरित आर्थकि कार्वाई की जाएगी।

Trump threatens Venezuela economic action- India TV Hindi Trump threatens Venezuela economic action

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वेनेजुएला को धमकी दी है यदि उसने संविधान को फिर से लिखने की योजना को आगे बढ़ाया तो उसके खिलाफ कड़ी और त्वरित आर्थिक कार्रवाई की जाएगी। कड़े शब्दों में बयान जारी कर ट्रंप ने कहा, ऐसा नहीं होगा कि वेनेजुएला बिखर रहा है, और अमेरिका खड़ा देखता रहे। यदि मादुरो सरकार 30 जुलाई को संविधान सभा का गठन करती है तो अमेरिका कड़ी और त्वरित आर्थकि कार्वाई करेगा। (यूएई द्वारा हैकिंग खाड़ी देशों के बीच समझौतों का उल्लंघन: कतर)

उन्होंने कहा, अमेरिका फिर से स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने की मांग करता है और देश में पूर्ण तथा समृद्ध लोकतंत्र की स्थापना के वेनेजुएला के लोगों के लक्ष्य में उनके साथ खड़ा है। ट्रंप ने कहा, रविवार को वेनेजुएला के लोगों ने फिर से स्पष्ट कर दिया कि वे लोकतंत्र, स्वतंत्रता और विधि के शासन के साथ हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने आरोप लगाया, फिर भी उनके कठोर और साहसी कदमों को एक खराब नेता द्वारा नजरअंदाज किया जा रहा है जो तानाशाह बनने के सपने देख रहा है। इससे पहले ट्रंप के प्रवक्ता ने भी वेनेजुएला के हालात पर चिंता जतायी थी।

Latest World News