A
Hindi News विदेश अमेरिका UN में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैय्यद अकबरूद्दीन का ट्विटर हैंडल हुआ हैक, बहाल

UN में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैय्यद अकबरूद्दीन का ट्विटर हैंडल हुआ हैक, बहाल

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थाई प्रतिनिधि सैय्यद अकबरूद्दीन का ट्विटर अकाउंट रविवार सुबह हैक कर लिया...

Syed Akbaruddin | AP Photo- India TV Hindi Syed Akbaruddin | AP Photo

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थाई प्रतिनिधि सैय्यद अकबरूद्दीन का ट्विटर अकाउंट रविवार सुबह हैक कर लिया। हालांकि इससे बेफिक्र राजनयिक ने कहा कि उनके ट्विटर को हैक कर उन्हें झुकाया नहीं जा सकता। अज्ञात हैकरों ने 2 फोटो और एक वीडियो पोस्ट किया और अकबरूद्दीन के ट्विटर अकाउंट के नाम में परिवर्तन कर उसे @AkbaruddinIndia से \R@AkbaruddinSyed कर दिया। इस बात की आशंका जताई जा रही है कि किसी दूसरे देश के हैकर ने उनके अकाउंट को हैक करने की कोशिश की थी।

हैक का पता चलते ही ट्विटर ने संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि का ट्विटर हैंडल थोड़े समय के लिए ब्लॉक कर दिया। माइक्रो-ब्लॉगिग वेबसाइट ने बाद में उनका अकाउंट बहाल कर दिया। ट्विटर ने मामले की जांच शुरू की है। इसके बाद अकबरूद्दीन ट्विटर पर लौटे और लिखा, ‘मैं वापस आ गया हूं। हैक कर मुझे झुकाया नहीं जा सकता। ट्विटर इंडिया और मुझे मदद करने वाले अन्य लोगों को शुक्रिया।’

हैकरों ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन की तस्वीर साझा की। उसके बाद उसने एक और फोटो पोस्ट किया, जिसमें तुर्की और पाकिस्तान का राष्ट्रध्वज नजर आया। हैकर ने बॉलीवुड अभिनेता राज कपूर के गीत ‘अवारा हूं’ का वीडियो भी जारी किया।

Latest World News