A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका: एक हफ्ते के अंदर अलग-अलग घटनाओं में 2 सिखों की हत्या

अमेरिका: एक हफ्ते के अंदर अलग-अलग घटनाओं में 2 सिखों की हत्या

अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक हफ्ते के अंदर 2 अलग-अलग घटनाओं में 2 सिख अमेरिकी नागरिकों की हत्या कर दी गई। यह जानकारी सामुदायिक संगठनों और मीडिया की खबरों में दी गई है।

Representative Image | PTI Photo- India TV Hindi Representative Image | PTI Photo

वॉशिंगटन: अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक हफ्ते के अंदर 2 अलग-अलग घटनाओं में 2 सिख अमेरिकी नागरिकों की हत्या कर दी गई। यह जानकारी सामुदायिक संगठनों और मीडिया की खबरों में दी गई है। सुबाग सिंह (68) 23 जून की सुबह लापता हो गए थे जिसके बाद वह एक नहर में मृत पाए गए। उनके शरीर पर जख्म के निशान हैं।

कैलिफोर्निया के विधि प्रवर्तन अधिकारियों ने बताया कि वह पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि बुजुर्ग सिख की हत्या के पीछे किसका हाथ है। एक अन्य घटना में एल्क ग्रोव के रहने वाले 20 साल के सिमरनजीत सिंह की गत 25 जुलाई को गैस स्टेशन के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई, जहां वह काम करते थे। सैक्रमेंटो बी न्यूज के मुताबिक सिंह को उस व्यक्ति ने गोली मारी जिसने पहले उनके सहकर्मी पर हमला किया था।

सिख अमेरिकन लीगल डिफेंस ऐंड एजुकेशन फंड (SALDEF) ने कहा, ‘दोनों घटनाओं की जांच से इस समय तक साफ नहीं हुआ है कि ये हमले नस्लवाद से प्रेरित थे। हम स्थानीय तथा संघीय दोनों विधि प्रवर्तन अधिकारियों के साथ काम कर रहे हैं ताकि सुनिश्चित कर सकें कि इन हत्याओं की गहराई से जांच की जाए और पूरा महत्व देते हुए मामलों पर ध्यान दिया जाए।’

Latest World News