A
Hindi News विदेश अमेरिका ICJ में मिली करारी हार के बाद ब्रिटेन ने संयुक्त राष्ट्र में अपने राजदूत को हटाया

ICJ में मिली करारी हार के बाद ब्रिटेन ने संयुक्त राष्ट्र में अपने राजदूत को हटाया

अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) में जज के पद के लिए हुए हालिया चुनाव में भारत से मिली करारी शिकस्त के बाद ब्रिटेन ने संयुक्त राष्ट्र में अपने राजदूत मैथ्यू राइक्रॉफ्ट को पद से हटा दिया।

UK withdrew its ambassador to the United Nations - India TV Hindi UK withdrew its ambassador to the United Nations

वॉशिंगटन: अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) में जज के पद के लिए हुए हालिया चुनाव में भारत से मिली करारी शिकस्त के बाद ब्रिटेन ने संयुक्त राष्ट्र में अपने राजदूत मैथ्यू राइक्रॉफ्ट को पद से हटा दिया। केरेन पियर्स संयुक्त राष्ट्र में ब्रिटेन की नई राजदूत नियुक्त की गई हैं। (‘फेक न्यूज ट्रॉफी’’ के लिए प्रतियोगिता करें मीडिया: ट्रंप)

संयुक्त राष्ट्र में ब्रिटेन के दूतावास ने एक बयान में कहा कि पियर्स इस विश्व संस्था में ब्रिटेन के राजदूत पद पर नियुक्त की गई पहली महिला हैं। वह न्यूयॉर्क स्थित संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में स्थायी उप-प्रतिनिधि रह चुकी हैं। हाल तक वह जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र की स्थायी प्रतिनिधि थीं।

संयुक्त राष्ट्र में ब्रिटेन के स्थायी मिशन ने पियर्स को इस पद पर नियुक्त करने की कोई वजह नहीं बताई। गौरतलब है कि आईसीजे में जज के एक पद के लिए हुए हालिया चुनाव में ब्रिटेन के उम्मीदवार क्रिस्टोफर ग्रीनवुड को सफलता नहीं मिल सकी थी। भारत के जज दलवीर भंडारी संयुक्त राष्ट्र महासभा में करीब दो-तिहाई वोट प्राप्त कर इस पद पर निर्वाचित हुए थे।

Latest World News