A
Hindi News विदेश अमेरिका UN ने खारिज किया पाक का आरोप, कहा भारतीय सेना ने हमारे लोगों पर हमला नहीं किया

UN ने खारिज किया पाक का आरोप, कहा भारतीय सेना ने हमारे लोगों पर हमला नहीं किया

संयुक्त राष्ट्र ने पाकिस्तान की सेना के इस दावे को खारिज कर दिया है कि नियंत्रण रेखा के पास भारतीय सैनिकों ने संयुक्त राष्ट्र के सैन्य पर्यवेक्षकों पर हमला किया। संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि पर्यवेक्षकों को निशाना बनाए जाने का कोई साक्ष्य मौजूद नहीं है।

Representational Image | AP Photo- India TV Hindi Representational Image | AP Photo

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र ने पाकिस्तान की सेना के इस दावे को खारिज कर दिया है कि नियंत्रण रेखा के पास भारतीय सैनिकों ने संयुक्त राष्ट्र के सैन्य पर्यवेक्षकों पर हमला किया। संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि पर्यवेक्षकों को निशाना बनाए जाने का कोई साक्ष्य मौजूद नहीं है। (दक्षिण चीन सागर में पहुंचा अमेरिकी वॉरशिप, बुरी तरह भड़क सकता है चीन)

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस के प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने कहा कि इस बात का कोई सबूत नहीं है कि खंजर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास भारतीय सेना ने UNMOGIP (भारत एवं पाकिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह) के वाहन को निशाना बनाया। (नहीं माना चीन, यहां फिर से अटकाएगा भारत की राह में रोड़ा)

डुजारिक ने कहा, ‘मैं आपको यह बता सकता हूं कि भीमबेर जिले में आज दोपहर पाक अधिकृत कश्मीर में पाकिस्तानी सेना के साथ चल रहे UNMOGIP के सैन्य पर्यवेक्षकों ने अपने पास के इलाकों में गोलीबारी की आवाजें सुनीं। इस बात का कोई सबूत नहीं है कि गोलीबारी में UNMOGIP के सैन्य पर्यवेक्षकों को निशाना बनाया गया। संयुक्त राष्ट्र का कोई सैन्य पर्यवेक्षक घायल नहीं हुआ है।’ (ट्रंप ने भारत की तारीफ की फिर भी नवाज शरीफ कुछ नहीं बोल पाए: इमरान खान)

पाकिस्तानी सैन्य बलों की मीडिया शाखा इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन्स ने एक बयान में कहा था कि नियंत्रण रेखा के दौरे के दौरान संयुक्त राष्ट्र के सैन्य पर्यवेक्षक समूह के 2 अधिकारियों को ले जा रहे वाहन पर भारतीय सैनिकों ने हमला किया। (US ने चीन से पूछा मेरा विमान क्यों रोका? चीन ने दिया यह करारा जवाब)

Latest World News