A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका: ग्रैंड कैनयन नेशनल पार्क में क्रैश हुआ हेलीकॉप्टर, 3 लोगों की मौत, 4 घायल

अमेरिका: ग्रैंड कैनयन नेशनल पार्क में क्रैश हुआ हेलीकॉप्टर, 3 लोगों की मौत, 4 घायल

अमेरिका के एरिजोना राज्य में पर्यटकों को लेकर जा रहे एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कम से कम 3 लोगों की मौत हो गई...

Representational Image | Papillion Airways- India TV Hindi Representational Image | Papillion Airways

लॉस एंजिल्स: अमेरिका  के एरिजोना राज्य में पर्यटकों को लेकर जा रहे एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कम से कम 3 लोगों की मौत हो गई। मशहूर पर्यटन स्थल ग्रैंड कैनयन में दुर्घटनाग्रस्त हुए इस हेलीकॉप्टर पर सवार 4 अन्य लोगों के घायल होने की भी खबर है। गौरतलब है कि ग्रैंड कैनयन अमेरिका के सबसे लोकप्रिय पार्को में से एक है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हुआलापई नेशन पुलिस प्रमुख फ्रांसिस बड्रले ने जानकारी दी है कि पैपिलिऑन एयरवेज का हेलीकॉप्टर एक पायलट और 6 अन्य यात्रियों को ले जा रहा था। 

उन्होंने बताया कि यह हेलीकॉप्टर एरिजोना के क्वॉर्टरमास्टर कैनयन में शनिवार को स्थानीय समयानुसार शाम 5.20 बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया। राहत दल ने दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर यूरोकॉप्टर EC130 का मलबा बरामद कर लिया है। फेडरल एविएशन अथॉरिटी ऑफिसर ऑफ कम्युनिकेशंस के एलेन केनित्जर ने बताया कि विमान को काफी नुकसान पहुंचा है। उन्होंने बताया कि FAA और नेशनल सेफ्टी बोर्ड हादसे की जांच करेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 4 जिंदा बचे लोग गंभीर रूप से घायल हैं और उनका घटनास्थल पर ही इलाज किया जा रहा है, क्योंकि तेज हवाओं की वजह उन्हें एयरलिफ्ट नहीं किया जा सकता।

गैंआपको बता दें कि ग्रैंड कैनयन पार्क में हेलीकॉप्टर से उड़ान भरने के लिए हर साल हजारों पर्यटक आते हैं। हेलीकॉप्टर पर सवार पर्यटक इसके जरिए नेशनल पार्क के बेहद ही खूबसूरत दृश्यों का दीदार करते हैं। इस पार्क के लिए हेलीकॉप्टर राइट का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसके टिकट कई सप्ताह पहले से बेचे जाते हैं। पैपिलियॉन एयरवेज की वेबसाइट की मुताबिक, लास वेगास स्थित कंपनी ग्रैंड कैनयन व दूसरे पर्यटक स्थलों पर साल भर में लगभग 6,00,000 यात्रियों को उड़ान सेवा देती है।

Latest World News