A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका: मौत की सजा पाने वाला सबसे बुजुर्ग व्यक्ति बना पाइप बम हत्यारा

अमेरिका: मौत की सजा पाने वाला सबसे बुजुर्ग व्यक्ति बना पाइप बम हत्यारा

अमेरिका के अलबामा में 2 लोगों की हत्या करने वाले एक बुजुर्ग शख्स को मौत की सजा दी गई...

Walter Leroy Moody | AP Photo- India TV Hindi Walter Leroy Moody | AP Photo

वॉशिंगटन: अमेरिका के अलबामा में 2 लोगों की हत्या करने वाले एक बुजुर्ग शख्स को मौत की सजा दी गई। 83 साल के टॉम मूडी को एक जज और एक वकील की हत्या का दोषी पाया गया था। उसने दोनों  व्यक्तियों की पाइप बम ब्लास्ट के जरिए हत्या कर दी थी। 83 साल का मूडी अमेरिका के इतिहास में मौत की सजा पाने वाला सबसे बुजुर्ग व्यक्ति है। मूडी ने ये हत्याएं करीब 29 साल पहले 1989 में की थीं। इस घटना में जज की पत्नी भी घायल हो गई थीं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, डेथ पेनल्टी इन्फर्मेशन सेंटर से मिली जानकारी में कहा गया है कि 1970 के दशक में देश में मौत की सजा का प्रावधान फिर से लागू किए जाने के बाद मूडी अमेरिका में सबसे अधिक उम्र के व्यक्ति हैं जिनकी मौत की सजा पर अमल किया गया है। इससे पहले 2005 में 77 साल के जॉन निक्सन को फांसी दी गई थी। अलबामा के गवर्नर के कार्यालय ने बयान जारी कर बताया, ‘फेडरल जज रॉबर्ट वेन्स की 1989 में की गयी हत्या के मामले में वाल्टर लेरोय मूडी को फांसी दी गई है।’

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मूडी को स्थानीय समयानुसार 8 बजकर 42 मिनट पर इंजेक्शन के द्वारा मौत दी गई। राज्य के अटॉर्नी जनरल स्टीव मार्शल की ओर से जारी बयान के अनुसार, मूडी, जॉर्जिया के अधिकवक्ता की पाइप बम विस्फोट कर हत्या करने का भी दोषी है। अलबामा के बर्मिंघम में दिसंबर, 1989 में मकान में हुए बम विस्फोट में वेन्स की मौत हो गई जबकि उनकी पत्नी घायल हो गई थीं।

Latest World News