A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका: यूनिवर्सिटी में ऐडमिशन नहीं मिला को सिख छात्र को छुरा घोंपकर मार डाला

अमेरिका: यूनिवर्सिटी में ऐडमिशन नहीं मिला को सिख छात्र को छुरा घोंपकर मार डाला

एक यूनिवर्सिटी में दाखिला नहीं मिलने से परेशान एक अमेरिकी छात्र ने 22 वर्षीय सिख छात्र की कथित रूप से छुरा घोंपकर हत्या कर दी...

Representational Image | PTI Photo- India TV Hindi Representational Image | PTI Photo

वॉशिंगटन: एक यूनिवर्सिटी में दाखिला नहीं मिलने से परेशान एक अमेरिकी छात्र ने 22 वर्षीय सिख सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग छात्र की कथित रूप से छुरा घोंपकर हत्या कर दी। मीडिया रिपोर्टों में यह जानकारी दी गई है। KHQ से संबंद्ध ABC ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि तीसरे वर्ष के छात्र गगनदीप सिंह पर उनकी टैक्सी में 19 वर्षीय यात्री ने कथित रूप से हमला किया। इस यात्री ने वॉशिंगटन में स्पोकाने अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 28 अगस्त को टेक्सी ली थी। इदाहो में बोन्नर काउंटी शेरीफ कार्यालय ने आरोपी की पहचान जैकब कोलेमैन के रूप में की है और उस पर सिंह की हत्या का आरोप लगाया गया है।

शेरीफ कार्यालय से जारी एक बयान के अनुसार कोलमैन ने स्पोकाने में गोनझागा विश्वविद्यालय के एक नए छात्र के रूप में सिएटल से स्पोकाने के लिए उड़ान भरी और यहां पहुंचने पर उसे दाखिला देने के लिए मना कर दिया गया। पुलिस ने बताया इससे वह बहुत क्रोधित हो गया और उसके मन में हत्या करने संबंधी ख्याल आने लगे। रिपोर्ट के अनुसार विश्वविद्यालय ने कहा कि कोलमैन से आवेदन का कोई रिकॉर्ड नहीं है और वह कानूनी एजेंसियों के साथ सहयोग कर रहा है। कोलमैन ने एक टैक्सी किराए पर ली और सिंह को इदाहो की बोन्नेर काउंटी में एक काल्पनिक मित्र के घर पर चलने के लिए कहा।

पुलिस ने बताया कोलमैन ने स्वीकार किया कि यात्रा के दौरान वह हिंसक बन गया और उसने एक दुकान से चाकू खरीदा। शेरीफ कार्यालय और एक आपराधिक शिकायत के अनुसार सिंह ने इसके बाद कोटेनई शहर में कार रुकवाई और कोलमैन ने सिंह पर चाकू से कई हमले किये। सिंह मूलत: पंजाब के जालंधर के रहने वाले थे और वह 2003 से वॉशिंगटन स्टेट में रह रहे था। उल्लेखनीय है कि अमेरिका में हाल के महीनों में भारतीय-अमेरिकी और सिखों को निशाना बनाकर कई हमले हो चुके है। जुलाई में कैलिफोर्निया में एक सप्ताह में 2 घटनाओं में 2 सिख अमेरिकियों की हत्या कर दी गई थी।

Latest World News