A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका ने लाल सागर में शुरु किया संयुक्त सैन्याभ्यास

अमेरिका ने लाल सागर में शुरु किया संयुक्त सैन्याभ्यास

मिस्र और अमेरिका की नौसेनाओं ने लाल सागर में संयुक्त सैन्याभ्यास शुरू कर दिया है। देश की सेना ने आपसी सैन्य क्षमताओं में सुधार आए इसके लिए मित्रवत देशों के साथ संयुक्त सैन्याभ्यास की योजना बनाई है।

ship- India TV Hindi ship

काहिरा: मिस्र और अमेरिका की नौसेनाओं ने लाल सागर में संयुक्त सैन्याभ्यास शुरू कर दिया है। देश की सेना ने आपसी सैन्य क्षमताओं में सुधार आए इसके  लिए मित्रवत देशों के साथ संयुक्त सैन्याभ्यास की योजना बनाई है। मिस्र सेना की ओर से रविवार को एक बयान जारी हुआ जिसके मुताबिक, इस सैन्याभ्यास को 'ईगल सैल्यूट 2017' नाम दिया गया है।

यह भी पढ़े:

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, इटली, सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरता, बहरीन, कुवैत और पाकिस्तान पर्यवेक्षक के तौर पर हिस्सा ले रहे हैं। इस सैन्याभ्यास में दिन और रात में संयुक्त ऑपरेशन की योजना एवं क्रियान्वयन सहित व्यापक गतिविधियां शामिल हैं। इसके अलावा अन्य गतिविधियों में तलाशी एवं बचाव प्रशिक्षण और संदिग्ध जहाजों की जांच शामिल है।

मिस्र के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद मोर्सी को 2013 में सेना द्वारा अपदस्थ करने के बाद मिस्र और अमेरिका के बीच द्विपक्षीय संबंध खराब हो गए थे जिस वजह से अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने मिस्र के साथ संयुक्त सैन्याभ्यास रद्द कर दिया था। हालांकि, दोनों देशों के बीच संबंध ट्रंप के प्रशासन में सुधरे हैं।

Latest World News