A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका ने दी चेतावनी, कहा- स्पेन के बार्सिलोना में हो सकता है आतंकी हमला

अमेरिका ने दी चेतावनी, कहा- स्पेन के बार्सिलोना में हो सकता है आतंकी हमला

अमेरिका ने चेतावनी दी है कि स्पेन के बड़े शहरों में से एक बार्सिलोना में क्रिसमस सीजन के दौरान आतंकी हमला हो सकता है।

United States warns of possible holiday Terrorist Attack in Barcelona- India TV Hindi United States warns of possible holiday Terrorist Attack in Barcelona | AP Representational

वॉशिंगटन: अमेरिका ने चेतावनी दी है कि स्पेन के बड़े शहरों में से एक बार्सिलोना में क्रिसमस सीजन के दौरान आतंकी हमला हो सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिकी विदेश विभाग ने स्पेन में संभावित आतंकवादी हमले को लेकर अपने नागरिकों से चौकस रहने को कहा है। विदेश विभाग का कहना है कि क्रिसमस सीजन की वजह से बार्सिलोना के लास रामब्लास एवेन्यू के आसपास संभावित हमला हो सकता है। विदेश विभाग ने रविवार को ट्वीट कर यह चेतावनी जारी की।

विदेश विभाग ने ट्वीट कर कहा,  ‘स्पेन: क्रिसमस और न्यू ईयर के दौरान बार्सिलोना के लास रामब्लास में बसों सहित भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में चौकस रहने की जरूरत है। यहां आतंकवादी हमला कर सकते हैं, वे पर्यटन स्थलों, ट्रांसपोर्टेशन हब और अन्य सार्वजनिक स्थलों को निशाना बना सकते हैं।’ इसके अलावा बार्सिलोना में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास ने भी अमेरिकी नागरिकों से लास रामब्लास से दूरी बनाए रखने को कहा। इसके साथ ही क्रिसमस की छुट्टियों के दौरान अपनी सुरक्षा को लेकर चौकस रहने को कहा है।

दूतावास ने अमेरिकी नागरिकों को याद दिलाया कि स्पेन में इरमजेंसी टेलीफोन नंबर 112 है और उन्हें स्पेन के सिविल गार्ड, राष्ट्रीय पुलिस, मोसोस डी एस्क्वाड्रा और कैटालोनिया की स्वायत्त पुलिसबल की ओर से जारी एडवाइजरी और चेतावनियों पर ध्यान देने को भी कहा है। आपको बता दें कि इससे पहले भी क्रिसमस के मौके पर यूरोप के कई शहरों में हमले हुए हैं, जिनके चलते लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है। 2016 में बर्लिन में एक बड़ा हमला किया गया था जबकि इस साल स्ट्रॉसबर्ग में भी एक आतंकी हमला हो चुका है।

Latest World News