A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिकी राजदूत ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की टिप्पणियों से निराश हो दिया इस्तीफा

अमेरिकी राजदूत ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की टिप्पणियों से निराश हो दिया इस्तीफा

एस्टोनिया में अमेरिकी राजदूत ने यूरोपीय सहयोगियों को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की टिप्पणियों से खफा होकर पद से इस्तीफा दे दिया......

<p>US ambassador to Estonia resigns (File Picture:...- India TV Hindi US ambassador to Estonia resigns (File Picture: AP)

वाशिंगटन (अमेरिका): एस्टोनिया में अमेरिकी राजदूत ने यूरोपीय सहयोगियों को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की टिप्पणियों से खफा होकर पद से इस्तीफा दे दिया। सीएनएन के मुताबिक, एस्टोनिया में अमेरिका के राजदूतत जेम्स डी.मेलविले जूनियर ने शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया। इस तरह वह बीते साल से अबतक विदेश विभाग से रुखसत होने वाले तीसरे राजदूत हैं।

मेलविले ने फेसबुक पोस्ट में कहा, "एक विदेश सेवा अधिकारी के डीएनए में नीति का समर्थन करना कूट-कूटकर भरा होता है और हमें शुरू से यही सिखाया गया है। यदि एक समय ऐसा आता है, जब हम यह करने में सक्षम नहीं हो तो बेहतर यही है कि इस्तीफा दे दिया जाए। "उन्होंने आगे कहा, "छह राष्ट्रपतियों और 11 विदेश मंत्रियों के साथ काम करने के बाद मुझे कभी नहीं लगा कि कभी उस स्थिति में पहुंचूगा। राष्ट्रपति का यह कहना कि ईयू का गठन अमेरिका से लाभ लेने के लिए किया गया और 

नाटो, नाफ्टा जितना ही बुरा है ये बातें सिर्फ तथ्यात्मक रूप से ही गलत नहीं है बल्कि इससे यह भी पता चलता है कि अब मेरे जाने का समय आ गया है।" विदेश विभाग के प्रवक्ता ने भी मेलविले के रुखसत होने की पुष्टि की।

Latest World News