A
Hindi News विदेश अमेरिका कश्मीर पर भारत और पाकिस्तान के बीच सीधी वार्ता का समर्थन करता है अमेरिका: वेल्स

कश्मीर पर भारत और पाकिस्तान के बीच सीधी वार्ता का समर्थन करता है अमेरिका: वेल्स

अमेरिका ने कहा है कि वह भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर और अन्य संबंधित मुद्दों पर सीधी वार्ता का समर्थन करता है ताकि दोनों पड़ोसी देशों के बीच तनाव कम हो। 

India Pakistan- India TV Hindi Image Source : FILE कश्मीर पर भारत और पाकिस्तान के बीच सीधी वार्ता का समर्थन करता है अमेरिका: वेल्स (प्रतिकात्मक तस्वीर)

वॉशिंगटन। अमेरिका ने कहा है कि वह भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर और अन्य संबंधित मुद्दों पर सीधी वार्ता का समर्थन करता है ताकि दोनों पड़ोसी देशों के बीच तनाव कम हो। यूएस काउंसिल ऑफ मुस्लिम ऑर्गेनाइजेशंस के नेताओं की यहां पाकिस्तान मामलों के विदेश विभाग के उप सहायक मंत्री इरविन मसिंगा के साथ बैठक के बाद दक्षिण और मध्य एशिया के कार्यवाहक सहायक मंत्री एलिस जी.वेल्स ने यह जानकारी दी।

वेल्स ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा कि बैठक के दौरान अमेरिका, भारत और पाकिस्तान के बीच वार्ता का समर्थन करता है। वेल्स ने ट्वीट किया, ‘‘अमेरिका, कश्मीर और अन्य संबंधित मुद्दों पर भारत और पाकिस्तान के बीच सीधी वार्ता का समर्थन करता है और उप सहायक मंत्री मसिंगा की हाल में यूएससीएमओ नेतृत्व के साथ बैठक के दौरान इस संदेश पर जोर दिया गया।’’ भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किए जाने के बाद पाकिस्तान ने भारत के उच्चायुक्त को निष्कासित करते हुए राजनयिक संबंधों को कमतर किया है।

Latest World News