A
Hindi News विदेश अमेरिका रियाद में हुए मिसाइल हमले की अमेरिका ने की निंदा

रियाद में हुए मिसाइल हमले की अमेरिका ने की निंदा

अमेरिका ने रियाद पर हुए हुती मिसाइल हमले की आज कटु आलोचना करते हुए कहा कि यह शांतिपूर्ण , समृद्ध और सुरक्षित भविष्य वाले यमन के प्रति उनकी निष्ठा को सवालों के घेरे में खड़ा करता है।

<p>US condemns Houthi missile attack on Riyadh</p>- India TV Hindi US condemns Houthi missile attack on Riyadh

वाशिंगटन: अमेरिका ने रियाद पर हुए हुती मिसाइल हमले की आज कटु आलोचना करते हुए कहा कि यह शांतिपूर्ण , समृद्ध और सुरक्षित भविष्य वाले यमन के प्रति उनकी निष्ठा को सवालों के घेरे में खड़ा करता है। विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने कहा , ‘‘ रियाद पर आज हुए हुती मिसाइल हमले की अमेरिका कटु आलोचना करता है। ’’ उन्होंने कहा कि अमेरिका इन खतरों से अपनी सीमाओं की रक्षा करने की सऊदी अरब के अधिकारों का समर्थन करता है। अमेरिका का मानना है कि यह खतरे ‘‘ ईरानी शासन द्वारा हथियारों के खतरनाक प्रसार और क्षेत्र में अस्थिरता फैलाने वाली गतिविधियों के कारण पैदा हुए हैं। ’’ (गाने के लिए खड़ी नहीं हो पाई प्रेगनेंट गायिका तो गोली से उड़ाया )

हीथर नोर्ट ने कहा , ‘‘ सऊदी के आबादी वाले इलाकों में लगातार हो रहे हुती हमले शांतिपूर्ण , समृद्ध और सुरक्षित भविष्य वाले यमन के प्रति उनकी निष्ठा को सवालों के घेरे में खड़ा करता है। हम सभी पक्षों से फिर अनुरोध करते हैं कि वे संयुक्त राष्ट्र के मंच पर राजनीतिक वार्ता के लिए आगे आएं और यमन में संघर्ष समाप्त करने की दिशा में आगे बढ़ें। ’’

सऊदी मीडिया में आयी खबरों के अनुसार , सऊदी अरब ने आज रियाद के ऊपर तीन बैलिस्टिक मिसाइलें देखीं। उसके बाद राजधानी में कम से कम तीन विस्फोटों की आवाज सुनी गयी। इसबीच अमेरिकी संसद की विदेश मामलों की समिति ने आज पश्चिम एशिया के मामले पर संसदीय सुनवाई की घोषणा की है।

 

Latest World News