A
Hindi News विदेश अमेरिका ऑस्ट्रेलिया ग्रुप का सदस्य बनने पर अमेरिका ने भारत को बधाई दी

ऑस्ट्रेलिया ग्रुप का सदस्य बनने पर अमेरिका ने भारत को बधाई दी

ट्रम्प प्रशासन ने आज ऑस्ट्रेलिया समूह (एजी) में प्रवेश पाने पर भारत को बधाई दी, जो एक महत्वपूर्ण गैर-प्रसार व्यवस्था है जो यह सुनिश्चित करने की कोशिश करता है कि निर्यात रासायनिक या जैविक हथियारों के विकास में योगदान नहीं देता।

australia group- India TV Hindi australia group

नई दिल्ली: ट्रम्प प्रशासन ने आज ऑस्ट्रेलिया समूह (एजी) में प्रवेश पाने पर भारत को बधाई दी, जो एक महत्वपूर्ण गैर-प्रसार व्यवस्था है जो यह सुनिश्चित करने की कोशिश करता है कि निर्यात रासायनिक या जैविक हथियारों के विकास में योगदान नहीं देता।

ट्रंप प्रशासन ने आज ऑस्ट्रेलिया ग्रुप (एजी) में एंट्री पर भारत को बधाई दी है। ऑस्ट्रेलिया ग्रुप (एजी) एक अहम परमाणु गैर प्रसार व्यवस्था है जो सुनिश्चित करता है कि यह निर्यात रासायनिक या जैविक हथियार में योगदान नहीं देता है। आज रात जारी एक बयान में विदेश विभाग के प्रवक्ता हीदर नॉउर्ट ने नई दिल्ली एक महत्वपूर्ण परमाणु गैर-प्रसार सहयोगी बताया। 

स्टेटमेंट में कहा गया, 'ऑस्ट्रेलिया ग्रुप का नया सदस्य बनने पर संयुक्त राज्य भारत को बधाई देता है, यह एक अनौपचारिक मंच है जो कि रासायनिक और जैविक हथियार के प्रसार को रोकता है और इसके 43 सदस्य हैं।'

Latest World News