A
Hindi News विदेश अमेरिका Lockdown के कारण अमेरिकी दंपति अपनी दत्तक पुत्री के साथ भारत में फंसा

Lockdown के कारण अमेरिकी दंपति अपनी दत्तक पुत्री के साथ भारत में फंसा

जॉर्जिया के रहने वाले माइक और व्हिटनी सैविली को अपनी बेटी ग्रेस के साथ जल्द ही घर लौटने की उम्मीद कम है। दंपति को बृहस्पतिवार को भारत से रवाना होना था।

Lockdown- India TV Hindi Image Source : PTI Lockdown

अटलांटा. एक बच्चे को गोद लेने के लिए भारत की यात्रा पर आये जॉर्जिया के दंपति को भारत में लॉकडाउन की वजह से अपनी नई बेटी को अमेरिका वापस लाने में देरी का सामना करना पड़ रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को पूरे भारत में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी। इसके तहत लोग केवल दवा, खाने पीने की चीजों या अन्य आवश्यक वस्तुओं को खरीदने के लिए अपने घरों या होटलों से बाहर निकल सकते है।

जॉर्जिया के रहने वाले माइक और व्हिटनी सैविली को अपनी बेटी ग्रेस के साथ जल्द ही घर लौटने की उम्मीद कम है। दंपति को बृहस्पतिवार को भारत से रवाना होना था। लेकिन उन्होंने कहा कि अमेरिकी दूतावास ने उन्हें बताया कि एयरलाइंस उन्हें और सैंकड़ों अन्य अमेरिकी नागरिकों को निकालने में मदद करने से इनकार कर रही है।

व्हिटनी सैविली ने एक स्काइप साक्षात्कार में कहा, ‘‘यहां केवल भोजन को लेकर बहुत अधिक चिंता है । इस बात पर ध्यान अधिक है कि लोगों कमाते रहें।'' उन्होंने कहा, ‘‘हम चाहते है कि कोई हमें यहां से निकालने के लिए आगे आये।’’ जार्जिया से एक रिपब्लिकन अमेरिकी सीनेटर डेविड पेर्ड्यू ने एक बयान में कहा कि वह विदेश विभाग और नई दिल्ली में अमेरिकी दूतावास से ‘‘माइक, व्हिटनी सैविली और उनकी बेटी की सुरक्षित वापसी’’ पर बात कर रहे है। यह दंपति छह मार्च को भारत आया था और ग्रेस का पासपोर्ट हासिल करने के प्रयास में लगा था।

Latest World News