A
Hindi News विदेश अमेरिका भारत-अमेरिका के संबंध पहले कभी इतने मजबूत नहीं रहे: माइक पेंस

भारत-अमेरिका के संबंध पहले कभी इतने मजबूत नहीं रहे: माइक पेंस

अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने सोमवार को कहा कि भारत और अमेरिका के बीच अब से पहले संबंध कभी इतने मजबूत नहीं रहे, लेकिन सर्वश्रेष्ठ दौर आना अभी बाकी है।

US-India ties have never been so strong: Mike Pence- India TV Hindi Image Source : AP US-India ties have never been so strong: Mike Pence

वाशिंगटन: अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने सोमवार को कहा कि भारत और अमेरिका के बीच अब से पहले संबंध कभी इतने मजबूत नहीं रहे, लेकिन सर्वश्रेष्ठ दौर आना अभी बाकी है। उन्होंने कहा कि द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भूमिका सराहनीय है तथा दोनों नेता ‘‘बहुत बड़ी हस्ती’’ हैं। 

यूएस-इंडिया स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप फोरम द्वारा आयोजित एक डिजिटल कार्यक्रम में पेंस ने कहा कि भारत और अमेरिका के बीच अब से पहले संबंध कभी इतने मजबूत नहीं रहे हैं, लेकिन सर्वश्रेष्ठ दौर आना अभी बाकी है। पेंस ने कहा, ‘‘जब आप अमेरिका और भारत के बारे में सोचते हैं तो आप विश्व के दो सबसे मजबूत लोकतंत्रों, साझा मूल्यों के बारे में सोचते हैं।’’ अमेरिकी उपराष्ट्रपति ने अमेरिका की समृद्धि में 40 लाख भारतीय-अमेरिकियों के योगदान की भी सराहना की। 

Latest World News