A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका ने मादुरो की गिरफ्तारी पर डेढ़ करोड़ डॉलर का इनाम घोषित किया

अमेरिका ने मादुरो की गिरफ्तारी पर डेढ़ करोड़ डॉलर का इनाम घोषित किया

अमेरिका वेनेजुएला के मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में राष्ट्रपति निकोलस मादुरो की गिरफ्तारी लायक सूचना देने वाले को 1.5 करोड़ डॉलर का इनाम देगा।

अमेरिका ने मादुरो की गिरफ्तारी पर डेढ़ करोड़ डॉलर का इनाम घोषित किया- India TV Hindi अमेरिका ने मादुरो की गिरफ्तारी पर डेढ़ करोड़ डॉलर का इनाम घोषित किया

वाशिंगटन: अमेरिका वेनेजुएला के मादक पदार्थों की तस्करी के मामले में राष्ट्रपति निकोलस मादुरो की गिरफ्तारी लायक सूचना देने वाले को 1.5 करोड़ डॉलर का इनाम देगा। इसकी घोषणा गुरुवार को अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने की। पोम्पियो ने पुरस्कार की घोषणा न्याय विभाग द्वारा मादुरो के खिलाफ मामले के खुलासे के बाद की। न्याय विभाग ने मादुरो के नाम का उल्लेख एक सामान्य अपराधी के रूप में किया है बजाय के एक राष्ट्राध्यक्ष के। 

उल्लेखनीय है कि अमेरिका वेनेजुएला के विपक्षी नेता जुआन गुएडो को सत्तारूढ़ होने में मदद कर रहा है। पोम्पियो ने बयान में कहा, ‘‘वेनेजुएला की जनता पारदर्शी, जवाबदेह और प्रतिनिधित्व वाली सरकार की हकदार है जो लोगों की सेवा करे और जो सरकारी अधिकारियों के जरिये मादक पदार्थों की अवैध तस्करी में शामिल होकर लोगों का भरोसा न तोड़े।

गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र के अनुसार, वेनेजुएला की अर्थव्यवस्था तबाह है। ऐसे में सियासी उठापटक से जूझ रहे इस देश से करीब 45 लाख लोग पलायन कर गए हैं। करीब तीन करोड़ की आबादी वाले देश में 93 लाख लोग दो वक्त का भोजन भी नहीं जुटा पाते हैं। 

Latest World News