A
Hindi News विदेश अमेरिका ट्रंप और किम की मुलाकात के लिए व्हाइट हाउस ने शुरू की तैयारियां

ट्रंप और किम की मुलाकात के लिए व्हाइट हाउस ने शुरू की तैयारियां

व्हाइट हाउस का कहना है कि अमेरिका, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग- उन की मुलाकात के संबंध में तैयारियां करना जारी रखेगा।

<p>US looking forward to Trump and Kim Jong-un meeting</p>- India TV Hindi US looking forward to Trump and Kim Jong-un meeting

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस का कहना है कि अमेरिका, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग- उन की मुलाकात के संबंध में तैयारियां करना जारी रखेगा। व्हाइट हाउसकी प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने पत्रकारों से कहा कि मुलाकात के लिए बातचीत जारी है, जिसके लिए प्योंगयांग के प्रस्तावपर ट्रंप ने हामी भरी थी। (चीन ने तोड़ी चुप्पी, विशेष ट्रेन से 4 दिवसीय दौरे पर है तानाशाह )

सारा ने कहा, ‘‘ हम लगातार इसकी तैयारियां कर रहे हैं। निमंत्रण दिया गया और स्वीकार किया गया और हम इस दिशा में आगे बढ़ रहे हें। हमारे पास अब भी इसके लिए कोई निश्चित समय या तारीख नहीं है।’’

विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने भी इस पर एक संक्षिप्त बयान जारी करते हुए कहा, ‘‘ हम अमेरिका और डीपीआरके( डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया) की मुलाकात के कार्यक्रम के संबंध में आगे बढ़ते रहेंगे। यह ऐसा कुछ है जिसपर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रिपब्लिक ऑफ कोरिया ने थोड़े समय पहले ही बातचीत की थी। हम इस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं और हम योजना बना रहे हैं।

Latest World News