A
Hindi News विदेश अमेरिका डोनाल्ड ट्रंप ने फिर उड़ाया किम जोंग-उन का मजाक, कही यह बात

डोनाल्ड ट्रंप ने फिर उड़ाया किम जोंग-उन का मजाक, कही यह बात

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन का मजाक उड़ाया है...

Donald Trump and Kim Jong-un- India TV Hindi Donald Trump and Kim Jong-un | AP Photo

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन का मजाक उड़ाया है। ट्रंप ने किम का मजाक उड़ाते हुए उन्हें 'रॉकेट मैन' कहा है। उन्होंने संयुक्त राष्ट्र द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों के बाद उत्तर कोरिया के लोगों द्वारा ईंधन लेने के लिए लगने वाली लंबी कतारों को लेकर भी व्यंग्य किया। वहीं, दूसरी तरफ ट्रंप प्रशासन ने कहा कि यदि उत्तर कोरिया अपने खतरनाक अभियानों को बंद नहीं करता है तो उसे बर्बाद कर दिया जाएगा।

ट्रंप ने रविवार को ट्वीट कर कहा, ‘मैंने बीती रात दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून से बात की। मैंने उनसे पूछा कि रॉकेट मैन कैसा है। उत्तर कोरिया में गैस लेने के लिए बड़ी-बड़ी कतारें लग रही हैं। बहुत बुरा है।’ रिपोर्ट्स के मुताबिक, गैस लाइनों का उल्लेख पिछले सप्ताह संयुक्त राष्ट्र द्वारा उत्तर कोरिया पर लगाए गए नए प्रतिबंधों के संकेतक के रूप में किया गया है। उत्तर कोरिया पहले से ही तमाम तरह के प्रतिबंध झेल रहा है, ऐसे में नए प्रतिबंधों से इस देश के हालात बिगड़ सकते हैं।

गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र ने उत्तर कोरिया में होने वाले पेट्रोल के आयात में कटौती कर दी थी। इसका देश की अर्थव्यवस्था पर हुए असर की अभी पुष्टि नहीं की गई है। वहीं, ट्रंप के प्रशासन ने उत्तर कोरिया पर दबाव बनाते हुए सोमवार को उसे चेताया कि अगर उसने परमाणु एवं बैलिस्टिक मिसाइल अभियान को खत्म नहीं किया तो उसे नष्ट कर दिया जाएगा। यह बात संयुक्त राष्ट्र में वॉशिंगटन की राजदूत निक्की हैले ने कही।

Latest World News