A
Hindi News विदेश अमेरिका रिपोर्टर ने पोस्ट की रैली की गलत तस्वीर, डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ‘नौकरी से निकालो’

रिपोर्टर ने पोस्ट की रैली की गलत तस्वीर, डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ‘नौकरी से निकालो’

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गलत तस्वीर पोस्ट करने पर एक संवाददाता से माफी मांगने और कंपनी से उसे निकाल देने की मांग की है...

Donald Trump | AP Photo- India TV Hindi Donald Trump | AP Photo

सैन फ्रांसिस्को: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गलत तस्वीर पोस्ट करने पर एक संवाददाता से माफी मांगने और कंपनी से उसे निकाल देने की मांग की है। ट्रंप ने शनिवार को 'द वॉशिंगटन पोस्ट' के संवाददाता डेव वीजल को गलत तस्वीर ट्वीट करने पर फटकार लगाई, जिसमें शुक्रवार रात फ्लोरिडा में हुई एक रैली में जुटी भीड़ के ट्रंप के दावे को झूठा बताया गया था। 'एनवाईमैग डॉट कॉम' के मुताबिक, वीजल ने एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें ट्रंप के दावे के उलट पेनसेकोला रैली स्थल को ज्यादातर खाली दिखाया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, तस्वीर रैली में लोगों के पहुंचने से पहले या राष्ट्रपति के पहुंचने से पहले ली गई थी। कार्यक्रम स्थल पर बाद में भीड़ जुट गई थी। एक अन्य पत्रकार द्वारा इस गलती की ओर ध्यान दिलाए जाने के बाद वीजल ने तुरंत उस ट्वीट को हटा दिया था। बाद में ट्रंप ने वीजल और समाचार संगठन पर जानबूझकर गलत तस्वीर इस्तेमाल करने और झूठी खबर फैलाने का आरोप लगाया। आपको बता दें कि ट्रंप अक्सर अमेरिकी मीडिया पर फर्जी खबरें प्रसारित करने का आरोप लगाते रहे हैं।

ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘डेव वीजल, वॉशिंगटन पोस्ट ने खाली मैदान की तस्वीर पोस्ट की, जो कार्यक्रम स्थल पर मेरे पहुंचने के पहले ली गई थी, जबकि हजारों लोग बाहर थे या रास्ते में थे। जैसा कि मैंने कहा था वास्तविक तस्वीरें अब दिखाई गई हैं। वहां पूरी भीड़ थी और कई लोग अंदर नहीं जा पाए। गलत खबर के लिए वॉशिंगटन पोस्ट से माफी और पत्रकार को बर्खास्त करने की मांग।’

वीजल ने तीन मिनट में ट्रंप के ट्वीट का जवाब दिया और गलती के लिए माफी मांगी। वीजल ने कहा कि उनके निजी अकाउंट से यह ट्वीट किया गया, यह वॉशिंगटन पोस्ट की खबर नहीं है। वीजल के माफी मांगने के तुरंत बाद ट्रंप ने उन्हें बर्खास्त किए जाने की मांग की।

Latest World News