A
Hindi News विदेश अमेरिका डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, भारत और पाकिस्तान से अच्छी खबर आने वाली है

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, भारत और पाकिस्तान से अच्छी खबर आने वाली है

ट्रंप ने कहा है कि हमें भारत और पाकिस्तान से अच्छी खबर का इंतजार है।

Donald Trump says hopefully India, Pakistan conflict coming to an end | AP File- India TV Hindi Donald Trump says hopefully India, Pakistan conflict coming to an end | AP File

वॉशिंगटन: भारत और पाकिस्तान के बीच इस समय जबर्दस्त तनाव का माहौल है। इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक महत्वपूर्ण बयान दिया है। ट्रंप ने कहा है कि हमें भारत और पाकिस्तान से अच्छी खबर का इंतजार है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि दोनों देशों के बीच तनाव खत्म होगा। आपको बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए हमले के बाद से ही दोनों देशों में जबर्दस्त तनाव है। दुनिया के प्रमुख देशों ने भारत और पाकिस्तान के बीच इस तनाव पर चिंता जाहिर की है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह भारत और पाकिस्तान से अच्छी खबर का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि दोनों देशों के बीच दशकों से चला आ रहा तनाव जल्द खत्म होगा। हालांकि उन्होंने अपने बयान में यह साफ नहीं किया कि वह किस खबर की बात कर रहे हैं। माना जा रहा है कि ट्रंप भारत और पाकिस्तान के बीच शांति की बात कर रहे थे, लेकिन अभी इसके बारे में कोई पुष्टि नहीं हो पाई है। आपको बता दें कि इससे पहले अमेरिका ने पाकिस्तान को अपने यहां मौजूद आतंकी ठिकानों पर कार्रवाई करने की सख्त हिदायत दी थी।

वहीं, दूसरी तरफ पाकिस्तान सीमा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का भारतीय जवान करारा जवाब दे रहे हैं। आपको बता दें कि बीती 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को ध्वस्त कर दिया था। इसके बाद 27 फरवरी को पाकिस्तान के फाइटर प्लेन्स ने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की, जिन्हें भारतीय वायुसेना के विमानों ने खदेड़ दिया। इस घटना में पाकिस्तान को एक एफ-16 विमान से हाथ धोना पड़ा, और हमारा भी एक प्लेन नष्ट हो गया और एक पायलट पाकिस्तान के कब्जे में हैं।

Latest World News