A
Hindi News विदेश अमेरिका ‘स्टेट ऑफ द यूनियन एड्रेस’ में ट्रंप का ऐलान, तेल और गैस का सबसे बड़ा उत्पादक बना अमेरिका

‘स्टेट ऑफ द यूनियन एड्रेस’ में ट्रंप का ऐलान, तेल और गैस का सबसे बड़ा उत्पादक बना अमेरिका

अमेरिकी राष्ट्रप​ति डोनाल्ड ट्रंप ने घोषणा करते हुए कहा है कि अमेरिका अब दुनिया में तेल और प्राकृतिक गैस का सबसे बड़ा उत्पादक बन गया है।

<p>Donald trump</p>- India TV Hindi Donald trump

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपने तीसरे ‘स्टेट ऑफ द यूनियन एड्रेस’ में अमेरिका की तेल और नैचुरल गैस के क्षेत्र में बादशाहत की घोषणा कर दी। अमेरिकी राष्ट्रप​ति डोनाल्ड ट्रंप ने घोषणा करते हुए कहा है कि अमेरिका अब दुनिया में तेल और प्राकृतिक गैस का सबसे बड़ा उत्पादक बन गया है। इसके साथ ही ट्रंप ने कहा​ कि मेरे प्रशासन के तीन साल में ही कामकाजी उम्र वाले 35 लाख लोग कार्यबल में शामिल हुए हैं। 

अपने कार्यकाल के दौरान चीन और अमेरिका में खराब रिश्तों को लेकर ट्रंप ने कहा कि चीन तथा चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ हमारे संबंध बेहद अच्छे हैं। वहीं उन्होंने चीन में फैल रहे कोरोना वायरस पर भी चिंता जताई। अपने भाषण में ट्रंप ने कहा कि हम चीन की सरकार को सहयोग दे रहे हैं और कोरोना वायरस से निपटने के लिए साथ मिलकर काम कर रहे हैं। 

अपने चुनाव अभियान में अमेरिका फस्ट का दावा करने वो ट्रप ने अपने भाषण में कहा कि अमेरिका का बड़ा, बेहतर और पहले से कहीं अधिक मजबूत होने का सपना वापस आया है। 

Latest World News