A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिकी चुनाव: मतगणना के शुरुआती रुझान से बाइडेन हुए आशावादी, ट्रंप बोले- हम बढ़ रहे हैं आगे

अमेरिकी चुनाव: मतगणना के शुरुआती रुझान से बाइडेन हुए आशावादी, ट्रंप बोले- हम बढ़ रहे हैं आगे

अमेरिका में आज मतगणना हो रही है। मतगणना के शुरुआती रुझान से डेमोक्रैटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीद जो बाइडेन आशावादी नजर आ रहे हैं।

अमेरिकी चुनाव: मतगणना के शुरुआती रुझान से बाइडेन हुए आशावादी, ट्रंप बोले- हम बढ़ रहे हैं आगे- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO अमेरिकी चुनाव: मतगणना के शुरुआती रुझान से बाइडेन हुए आशावादी, ट्रंप बोले- हम बढ़ रहे हैं आगे

वॉशिंगटन: अमेरिका में आज मतगणना हो रही है। मतगणना के शुरुआती रुझान से डेमोक्रैटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीद जो बाइडेन आशावादी नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा, "हम जहां हैं, वहां अच्छा महसूस कर रहे हैं। विस्कॉन्सिन और मिशिगन से अच्छी खबर है। हर मतपत्र की गिनती होने तक चुनाव खत्म नहीं होगा।"

गौरतलब हैं कि अभी तक जो बाइडेन 223 इलेक्टोरल वोट जीत चुके हैं जबकि डोनाल्ड ट्रप ने 212 इलेक्टोरल वोट जीते। जो बाइडेन ने कहा, "हमें ऐसे नतीजों की उम्मीद नहीं थी, मैं आप सभी अपने समर्थकों को धन्यवाद देना चाहता हूं। विश्वास रखिए हम जीतेंगे।" वहीं, जो बाइडेन के इस बयान के बीच डोनाल्ड ट्रंप ने भी ट्वीट कर बयान दिया।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा, "हम बहुत आगे हैं, लेकिन वह चुनाव में धोखेबाजी करने की कोशिश कर रहे हैं। हम उन्हें कभी ऐसा नहीं करने देंगे। मतदान बंद होने के बाद वोट नहीं डाले जा सकते हैं।" इसके अलावा डोनाल्ड ट्रम्प ने एक ट्वीट में कहा कि वह शाम को बयान जारी करेंगे।

वोटों की गिनती के बीच डेमोक्रेट्स की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने देश को संबोधित किया। जो बाइडेन ने कहा, "हम चुनाव जीतने जा रहे हैं, हमें पता था कि नतीजों में वक्त लगेगा। हमें इंतजार करना होगा, जबतक हर एक बैलेट की गिनती नहीं हो जाती है हम इंतजार करेंगे।"

उन्होंने कहा, "हमने ऐरिजोना, मैनिसोटा में जीत दर्ज की है, जॉर्जिया में कड़ी टक्कर है और अंत में हम पेंसेलवेनिया भी जीत जाएंगे। जो बाइडेन ने कहा कि अंत में अमेरिकी लोगों की जीत होगी, जिन लोगों ने बाहर निकलकर वोट दिया उनका शुक्रिया।"

Latest World News