Live TV
GO
Advertisement
Hindi News विदेश अमेरिका भारत के खिलाफ F-16 उड़ाकर फंसे...

भारत के खिलाफ F-16 उड़ाकर फंसे इमरान, पाकिस्तान से 68 फाइटर जेट छीनेगा अमेरिका!

पीओके में पाकिस्तान का जो जेट गिरा था उसके मलबे में एफ-16 का इंजन दिखा था। साथ ही भारतीय वायुसेना ने भी अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में एफ-16 की एमरैम मिसाइल के टुकड़े को दिखाया था।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 02 Mar 2019, 12:14:18 IST

नई दिल्ली: भारत के खिलाफ एफ-16 इस्तेमाल कर पाकिस्तान बुरी तरह फंस गया है। अमेरिका ने पाकिस्तान से पूछा है कि उसने भारत के खिलाफ एफ-16 फाइटर जेट का इस्तेमाल कैसे किया। अमेरिका के स्टेट डिपार्टमेंट ने पाकिस्तान से इस पर पूरी रिपोर्ट मांगी है।

बता दें कि इंडिया टीवी ने ही सबसे पहले खुलासा किया था कि पीओके में पाकिस्तान का जो जेट गिरा था उसके मलबे में एफ-16 का इंजन दिखा था। साथ ही भारतीय वायुसेना ने भी अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में एफ-16 की एमरैम मिसाइल के टुकड़े को दिखाया था।

Related Stories

अब इस पर अमेरिका ने जवाब मांगा है। बता दें अमेरिका ने बेहद कड़ी शर्तों के साथ पाकिस्तान को ये प्लेन दिए हैं। इस फाइटर जेट का इस्तेमाल पाकिस्तान सिर्फ आतंक के खिलाफ लड़ाई में कर सकता है किसी देश के खिलाफ नहीं।

अमेरिका की ओर से दबाव बढ़ने के बाद पाकिस्तान भारतीय रक्षा प्रतिष्ठानों पर हमले में एफ-16 के इस्तेमाल से इनकार कर रहा है। हालांकि, भारतीय सेना के उच्च अधिकारियों ने इस हमले में एफ-16 के इस्तेमाल के सबूत पेश किए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमेरिकी अधिकारी भारतीय सेना के अधिकारियों की ओर से पेश किए गए सबूतों और रिपोर्ट्स का अध्ययन कर रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन