A
Hindi News विदेश अमेरिका पिछले सप्ताह इराकी ठिकाने पर हुए ईरान के हमले में 11 अमेरिकी सैनिक घायल

पिछले सप्ताह इराकी ठिकाने पर हुए ईरान के हमले में 11 अमेरिकी सैनिक घायल

अमेरिकी सेंट्रल कमांड ने कहा है कि ईरान द्वारा इराक में अमेरिकी सैनिकों के एक ठिकाने पर किए गए हमले में कम से कम 11 अमेरिकी सैनिक घायल हुए हैं। बहरहाल, अमेरिकी सेना ने कहा था कि इस हमले में उसका कोई सैनिक हताहत नहीं हुआ। 

पिछले सप्ताह इराकी ठिकाने पर हुए ईरान के हमले में 11 अमेरिकी सैनिक घायल- India TV Hindi Image Source : AP पिछले सप्ताह इराकी ठिकाने पर हुए ईरान के हमले में 11 अमेरिकी सैनिक घायल

वाशिंगटन: अमेरिकी सेंट्रल कमांड ने कहा है कि ईरान द्वारा इराक में अमेरिकी सैनिकों के एक ठिकाने पर किए गए हमले में कम से कम 11 अमेरिकी सैनिक घायल हुए हैं। बहरहाल, अमेरिकी सेना ने कहा था कि इस हमले में उसका कोई सैनिक हताहत नहीं हुआ। 

अमेरिकी सेंट्रल कमांड के प्रवक्ता कैप्टन बिल अर्बन ने एक बयान में कहा, ‘‘अल-असद वायु सेना अड्डे पर ईरान द्वारा आठ जनवरी को किए गए हमले में किसी भी अमेरिकी सैनिक की मौत नहीं हुई लेकिन विस्फोट के कारण स्वास्थ्य संबंधी कई दिक्कतें हुई जिसकी वजह से कुछ सैनिकों का इलाज चल रहा है और इसका आकलन भी किया जा रहा है।’’ 

हमले के समय अपने वरिष्ठों की चेतावनी के बाद अड्डे पर मौजूद 1,500 में से ज्यादातर सैनिक बंकरों में छिप गए थे। अमेरिकी सेना ने इससे पहले कहा था कि इन हमलों में काफी क्षति पहुंची थी लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ। 

हालांकि अब अर्बन का कहना है कि इस हमले के बाद कुछ सैनिकों को अल-असद वायु सेना अड्डे से बाहर भेजा गया है। उन्होंने कहा कि आठ सैनिकों को लैंड्सटुल भेजा गया है और तीन को कैंप अरिफजान भेजा गया है। 

अर्बन जर्मनी के लैंड्सटुल रीजनल मेडिकल सेंटर और कुवैत के कैम्प अरिफजान का हवाला दे रहे थे। अर्बन के कहा कि जांच के बाद स्वस्थ पाए जाने पर सैनिक वापस इराक लौटेंगे।

Latest World News