A
Hindi News विदेश अमेरिका UN,US ने की तुर्की एयरपोर्ट हमले की निंदा

UN,US ने की तुर्की एयरपोर्ट हमले की निंदा

संयुक्त राष्ट्र और अमेरिका ने इस्तांबुल के अतातुर्क अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर हुए आतंकवादी हमले की निंदा करते हुए आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सहयोग बढ़ाने की अपील की और तुर्की को निरंतर मदद मुहैया कराने का संकल्प लिया।

turkey- India TV Hindi turkey

वाशिंगटन: संयुक्त राष्ट्र और अमेरिका ने इस्तांबुल के अतातुर्क अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर हुए आतंकवादी हमले की निंदा करते हुए आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सहयोग बढ़ाने की अपील की और तुर्की को निरंतर मदद मुहैया कराने का संकल्प लिया। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की मून के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, “महासचिव ने उम्मीद जताई कि अपराध को अंजाम देने वालों की पहचान की जाएगी और उन्हें न्याय के दायरे में लाया जाएगा। वह इस खतरे का सामना कर रहे तुर्की के साथ मजबूती से खड़े हैं और उन्होंने आतंकवाद एवं हिंसक अतिवाद से निपटने के क्षेत्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय प्रयासों को तेज करने पर जोर दिया।“

इसे भी पढ़े:- PM मोदी ने की इस्तांबुल एयरपोर्ट अटैक की निंदा, बताया अमानवीय

इस्तांबुल में विस्फोट, पुलिस वाहन बना निशाना, 11 लोगों की मौत

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने मंगलवार कहा, “अतातुर्क अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा इस साल में पहले हमले का शिकार हुए ब्रसेल्स हवाईअड्डे की तरह अंतरराष्ट्रीय संपर्कों एवं उन संबंधों का एक प्रतीक है जो हमें साथ लाते हैं।“ अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा को होमलैंड सिक्योरिटी एंड काउंटरटेररिज्म की असिस्टेंट लीसा मोनाको ने विस्फोट की जानकारी दी।

उन्होंने कहा, “हमारी संवेदनाएं मारे गए लोगों के प्रियजन एवं परिवारों के साथ हैं और हम घायल लोगों के तेजी से स्वस्थ होने की कामना करते हैं। हम हमारे नाटो सहयोगी एवं साझीदार तुर्की के साथ साथ विश्वभर में हमारे सभी मित्रों एवं सहयोगियों को लगातार सहयोग देते रहेंगे क्योंकि हम लगातार आतंकवाद के खतरे का सामना कर रहे हैं।

Latest World News