A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण से रिकार्ड 1260 और लोगों की मौत

अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण से रिकार्ड 1260 और लोगों की मौत

अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण से रिकार्ड 1260 और लोगों की मौत हुई है जिससे मृतकों का कुल आंकड़ा 95921 तक पहुंच गया है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी की रिपार्ट में इसकी जानकारी दी गई है।

USA records further 1260 deaths from COVID-19- India TV Hindi Image Source : AP USA records further 1260 deaths from COVID-19

वाशिंगटन: अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण से रिकार्ड 1260 और लोगों की मौत हुई है जिससे मृतकों का कुल आंकड़ा 95921 तक पहुंच गया है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी की रिपार्ट में इसकी जानकारी दी गई है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने हाल ही में कहा था कि कोरोना वायरस महामारी के कारण देश में 95,000 से भी अधिक लोगों की मौत हो जाने के शोक में अमेरिकी राष्ट्रीय ध्वज आगामी तीन दिन तक आधा झुका रहेगा।

ट्रम्प ने इससे पहले बृहस्पतिवार को ट्वीट किया था, ‘‘मैं कोरोना वायरस के कारण जान गंवा चुके अमेरिकियों की याद में सभी संघीय इमारतों और राष्ट्रीय स्मारकों पर तीन दिन तक ध्वज आधे झुकाए जाने का आदेश दे रहा हूं।’’ उन्होंने कहा कि ध्वज देश के लिए जान कुर्बान करने वाले जवानों की याद में मनाए जाने वाले स्मृति दिवस तक आधे झुके रहेंगे। उल्लेखनीय है कि डेमोक्रेटिक नेताओं ने अनुरोध किया था कि इस संक्रमण से एक लाख लोगों की मौत होने पर शोक दिवस मनाया जाए। 

Latest World News