A
Hindi News विदेश अमेरिका इस देश के लोगों पर संकट देखकर ट्रंप ने कहा, मानवता पर कलंक हैं ये हालात

इस देश के लोगों पर संकट देखकर ट्रंप ने कहा, मानवता पर कलंक हैं ये हालात

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वेनेजुएला में चल रही स्थिति को मानवता के लिए अभिशाप बताया है और कहा है कि यह घातक राजनीतिक संकट संभवत: दशकों का सबसे बुरा संकट है।

Donald Trump | AP Photo- India TV Hindi Donald Trump | AP Photo

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वेनेजुएला में चल रही स्थिति को मानवता के लिए अभिशाप बताया है और कहा है कि यह घातक राजनीतिक संकट संभवत: दशकों का सबसे बुरा संकट है। अमेरिका आए कोलंबियाई राष्ट्रपति जे. मैनुएल सांतोस के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में ट्रंप ने कहा, ‘जिस तरह की हिंसा हम वहां देख रहे हैं, हमने वाकई कई दशक में ऐसी समस्या नहीं देखी है।’

उन्होंने कहा, ‘लोगों के पास खाने को कुछ नहीं है। लोगों के पास भोजन नहीं है। वहां भारी हिंसा हो रही है। जो कुछ जरूरी होगा, हम वह करेंगे। इसे ठीक करने के लिए जो कुछ जरूरी होगा, उसपर हम मिलकर काम करेंगे। वहां जो कुछ भी हो रहा है, वह मानवता के लिए अभिशाप है।’ ट्रंप की इन टिप्पणियों से एक ही दिन पहले वेनेजुएला की सरकार ने यह घोषणा की थी कि वह कई हफ्तों से चल रही हिंसा पर काबू पाने के लिए कोलंबिया के साथ लगने वाली सीमा पर स्थित अशांत क्षेत्र में 2,500 से अधिक सैनिक भेज रही है। इस हिंसा में देशभर में 43 जानें जा चुकी हैं।

अपार तेल भंडारों के बावजूद वेनेजुएला में भोजन, दवा और अन्य मूलभूत चीजों की कमी है। विपक्ष इसके लिए समाजवादी सरकार के कुप्रबंधन और भ्रष्टाचार को दोषी ठहराती है। वहीं राष्ट्रपति निकोलस मादुरो पूंजीवादी विपक्ष द्वारा की गई गड़बड़ी को दोष दे रहे हैं।

Latest World News