A
Hindi News विदेश अमेरिका वेनेजुएला में 7.3 तीव्रता के भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए

वेनेजुएला में 7.3 तीव्रता के भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए

वेनेजुएला के उत्तरपूर्व तट में भूकंप के तेज झटके से राजधानी में लोगों के बीच दहशत फैल गई और वे इमारतों से बाहर निकल कर भागने लगे। वहीं विवादास्पद आर्थिक सुधारों के पक्ष में निकाली गई सरकारी रैली भी थोड़ी देर के लिए प्रभावित हुई।

<p>venezuela</p> <p> </p>- India TV Hindi venezuela  

काराकास: वेनेजुएला के उत्तरपूर्व तट में भूकंप के तेज झटके से राजधानी में लोगों के बीच दहशत फैल गई और वे इमारतों से बाहर निकल कर भागने लगे। वहीं विवादास्पद आर्थिक सुधारों के पक्ष में निकाली गई सरकारी रैली भी थोड़ी देर के लिए प्रभावित हुई। (ब्रिटेन की अदालत ने दाऊद इब्राहिम के करीबी सहयोगी को जमानत देने से इंकार किया )

‘अमेरिकी जियोलॉजिकल सर्वे’ ने कल आए इस भूकंप की तीव्रता 7.3 दर्ज की और बताया कि भूकंप का केंद्र वेनेजुएला के यगुआरापारो के उत्तर-पश्चिम से 20 किलोमीटर की दूरी पर 123 किलोमीटर गहारई पर था। क्यूमाना में एक चश्मदीद ने बताया कि शॉपिंग सेंटर में कई लोगों के घायल होने की खबर है,जहां लिफ्ट गिर गई थी। लेकिन परिसर में किसी भी तरह की अन्य किसी क्षति की कोई खबर नहीं है।

कराकास में अग्निशामक कैप्टन जॉन बोक्वेट ने कहा कि फिलहाल किसी के घायल होने या इमारतों एवं मकानों को किसी भी तरह के नुकसान पहुंचने की कोई रिपोर्ट नहीं है। वर्ष 1997 में आए ऐसे ही एक भूकंप में कई लोगों की जान चली गई थी।

Latest World News