A
Hindi News विदेश अमेरिका विमान की सीढ़ियां चढ़ते हुए 3 बार लुढ़के अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन, व्हाइट हाउस ने कहा- वह ठीक हैं

विमान की सीढ़ियां चढ़ते हुए 3 बार लुढ़के अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन, व्हाइट हाउस ने कहा- वह ठीक हैं

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन शुक्रवार को विमान की सीढ़ियां चढ़ते हुए 3 बार फिसल गए। हालांकि राहत की बात यह रही कि उन्हें किसी तरह की चोट नहीं लगी।

Joe Biden Falls Thrice, Joe Biden Falls, Joe Biden Falls Stairs, Joe Biden Air Force One, Biden Fall- India TV Hindi Image Source : AP अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन शुक्रवार को विमान की सीढ़ियां चढ़ते हुए 3 बार फिसल गए।

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन शुक्रवार को विमान की सीढ़ियां चढ़ते हुए 3 बार फिसल गए। हालांकि राहत की बात यह रही कि उन्हें किसी तरह की चोट नहीं लगी। बता दें कि बाइडेन की पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सेहत पर अक्सर सवाल उठते रहे हैं लेकिन अब वह खुद सवालों के घेरे में आ गए हैं। वहीं, अमेरिका के राष्ट्रपति कार्यालय व्हाइट हाउस ने इस पूरे मामले में सफाई दी है और कहा है कि राष्ट्रपति '100 पर्सेंट ठीक हैं।' इससे एक दिन पहले बाइडेन ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को राष्ट्रपति बता दिया था।

‘तेज हवा की वजह से फिसला होगा पैर’
रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाइडेन जाइंट बेस एंड्रूज पर एयर फोर्स वन विमान पर सवार हो रहे थे। इसी दौरान वह सीढ़ियों पर 3 बार लुढ़क गए। बाइडेन के प्लेन की सीढ़ियों पर लुढ़कने की घटना को लेकर वाइट हाउस की डेप्‍युटी प्रेस सेक्रेटरी कैरीन जीन ने कहा कि ऐसा तेज हवा के चलते हुए। उन्होंने कहा कि बाहर काफी तेज हवा चल रही थी इसीलिए बाइडेन का पैर फिसला होगा। डेप्युटी प्रेस सेक्रेटरी ने बताया कि राष्ट्रपति बाइडेन 100 फीसदी बिल्कुल ठीक हैं। हालांकि सीढ़‍ियों पर लुढ़कने के बाद उनके स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर पहले से ही चल रहा अटकलों का बाजार और तेज हो गया है।


अमेरिका के सबसे बुजुर्ग राष्ट्रपति हैं बाइडेन
बता दें कि बाइडेन अमेरिका के इतिहास में अब तक के सबसे बुजुर्ग राष्ट्रपति हैं। 78 साल के बाइडेन ने 20 जनवरी को राष्ट्रपति पद की शपथ ली थी। बता दें कि विमान की सीढ़ियों पर बाइडेन कुल 3 बार फिसले थे और बाद में उन्हें अपने घुटने को सहलाते हुए भी देखा गया था। हालांकि उन्होंने खुद ही धीरे-धीरे विमान की पूरी सीढ़ियां चढ़ीं और ऊपर पहुंचने के बाद पीछे मुड़कर सल्यूट भी किया। बाइडेन के स्वास्थ्य के बारे में अक्सर अटकलें लगती रही हैं और अब इस ताजा घटना के बाद रिपब्लिकन पार्टी उनकी हेल्थ को लेकर और सवाल उठा सकती है।

Latest World News