A
Hindi News विदेश अमेरिका US: राष्ट्रपति के लिए अगले 48 घंटे अहम, ट्रंप ने कहा "अमेरिका को महान बनाने के लिए मुझे वापस आना होगा"

US: राष्ट्रपति के लिए अगले 48 घंटे अहम, ट्रंप ने कहा "अमेरिका को महान बनाने के लिए मुझे वापस आना होगा"

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले कोरोना संक्रमित हुए डोनाल्ड ट्रंप इस समय सेना के अस्पताल में अपना इलाज करा रहे हैं।

<p>Donald Trump</p>- India TV Hindi Image Source : AP Donald Trump

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले कोरोना संक्रमित हुए डोनाल्ड ट्रंप इस समय सेना के अस्पताल में अपना इलाज करा रहे हैं। बता दें कि राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पहले व्हाइट हाउस की ओर से जानकारी दी गई थी कि राष्ट्रपति ट्रंप की सेहत ठीक है और उनमें कोरोना के मामूली लक्षण ही दिखाई दे रहे हैं। लेकिन व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने बयान में कहा है कि शुक्रवार को राष्ट्रपति ट्रंप की हालत 'बेहद चिंताजनक' थी। वाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोज ने शनिवार को कहा कि डॉक्टरों के मुताबिक अगले 48 घंटे उनके लिए बेहद अहम हैं। 

हालांकि इन कयासों के बीच राष्ट्रपति ट्रंप का ट्वीट आया है। डोनाल्‍ड ट्रंप ने अस्‍पताल से एक संदेश जारी कर कहा है कि वह पहले से बहुत बेहतर महसूस कर रहे हैं। हमें सभी चीजों को नार्मल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। मुझे फिर से वापस आना होगा क्‍योंकि हमें एक बार फिर से अमेरिका को महान बनाना है।

इससे पहले शुक्रवार को ट्रंप के डॉक्टरों ने कहा कि राष्ट्रपति ‘बहुत अच्छे मूड में’ हैं और पिछले 24 घंटे के दौरान उन्हें बुखार नहीं आया है। हालांकि वाइट हाउस के कर्मचारियों ने कहा था कि ट्रंप में केवल मामूली लक्षण दिखाई दिए थे। लेकिन यह भी खबरें आई थीं कि अस्पताल ले जाने से पहले वाइट हाउस में ट्रंप को ऑक्सीजन दी गई थी।

अमेरिका में अगले महीने राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने हैं। ऐसे में चुनाव से पहले कोरोना संक्रमित होना ट्रंप और उनकी रिपब्लिकन पार्टी के लिए मुश्किल का कारण बन गया है। चुनाव कैंपेन और प्रेसिडेंशियल डिबेट के लिहाज से यह महीना अहम होने वाला था। पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट के एक दिन बाद ही शुक्रवार को ट्रंप ने अपने संक्रमित होने की जानकारी ट्वीट कर दी थी।

Latest World News