A
Hindi News विदेश अमेरिका विदेश मंत्री पद पर बने रहेंगे टिलरसन, व्हाइट हाउस ने किया रिपोर्टों को खारिज

विदेश मंत्री पद पर बने रहेंगे टिलरसन, व्हाइट हाउस ने किया रिपोर्टों को खारिज

व्हाइट हाउस ने रेक्स टिलरसन को विदेश मंत्री पद से हटाने संबंधी रिपोर्टों को सिरे से खारिज कर दिया है।

rex tillerson- India TV Hindi rex tillerson

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस ने रेक्स टिलरसन को विदेश मंत्री पद से हटाने संबंधी रिपोर्टों को सिरे से खारिज कर दिया है। बीबीसी ने व्हाइट हाउस की प्रवक्ता साराह सैंडर्स के हवाले से गुरुवार को बताया, "रेक्स टिलरसन विदेश विभाग का नेतृत्व करते रहेंगे। उनको पद से हटाने की खबरों में सच्चाई नहीं है।" (रूस ने लगाया अमेरिका पर किम जोंग उन को भड़काने का आरोप)

कई मीडिया संस्थानों ने किसी अधिकारी के नाम का उल्लेख किए बिना कहा था कि रेक्स टिलरसन के स्थान पर सीआईए प्रमुख माइक पॉम्पियो को लाने की योजना है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रेक्स टिलरसन के बीच विदेश नीतियों पर असहमति को इसकी वजह माना जा रहा है। सबसे पहले न्यूयॉर्क टाइम्स और वैनिटी फेयर ने सरकारी सूत्रों के हवाले से रेक्स टिलरसन की विदेश मंत्री के पद से छुट्टी की संभावना की खबर दी थी।

कई मीडिया रिपोर्टों में सूत्रों के हवाले से बताया कि पोम्पियो के स्थान पर रिपब्लिकन सीनेटर टॉम कॉटन को सीआईए प्रमुख बनाया जाएगा और यह फेरबदल दिसंबर या जनवरी में हो सकता है। न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, अभी ट्रंप ने इस पर अंतिम मुहर नहीं लगाई है। साराह सैंडर्स ने कहा, "जैसा कि राष्ट्रपति ने कहा कि रेक्स पद पर ही रहेंगे।"

 

Latest World News