A
Hindi News विदेश अमेरिका जल्द ही रूस पर नए प्रतिबंध लगा सकते हैं ट्रंप

जल्द ही रूस पर नए प्रतिबंध लगा सकते हैं ट्रंप

व्हाइट हाउस ने कहा है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप रविवार को रूस पर प्रतिबंधों से जुड़े एक विधेयक पर हस्ताक्षर करेंगे।

White House signals Trump can sign new bill- India TV Hindi White House signals Trump can sign new bill

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस ने कहा है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप रविवार को रूस पर प्रतिबंधों से जुड़े एक विधेयक पर हस्ताक्षर करेंगे। सदन में इसे इस सप्ताह पेश किया जा सकता है क्योंकि मास्को के खिलाफ आर्थिक प्रतिबंध लगाने या हटाने के लिए ट्रंप को पहले कांग्रेस की अनुमति लेना जरूरी है। (दक्षिणी ईरान में 5.4 तीव्रता का भूकंप, हताहत होने की फिलहाल कोई खबर नहीं)

सांसद कल इस प्रतिबंध मसौदे पर गौर कर सकते हैं और फिर इस विधेयक को ट्रंप के पास भेजा जा सकता है। दरअसल ऐसा अगस्त में कांग्रेस के अवकाश पर जाने से पहले किया जाना है। इस विधेयक का उद्देश्य अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में दखल के लिए और यूक्रेन एवं सीरिया में सैन्य आक्रमकता के लिए मास्को को दंडित करना है।

व्हाइट हाउस की नवनियुक्त प्रेस सचिव सारा हकाबी सैंडर्स ने कहा कि प्रशासन रूस को लेकर कड़ा रूख अपनाने का और खासतौर पर इन प्रतिबंधों को लागू करने का समर्थक है। उन्होंने एबीसी के दिस वीक में कहा, इस समय हम विधेयक का समर्थन करते हैं और यूक्रेन की स्थिति पूरी तरह सुधर जाने तक रूस पर ये कड़े प्रतिबंध लगाने के लिए सदन और सीनेट के साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे।

Latest World News