A
Hindi News विदेश अमेरिका मीडिया को सूचना लीक करने के शक पर जांचा गया व्हाइट हाउस के कर्मचारियों का फोन

मीडिया को सूचना लीक करने के शक पर जांचा गया व्हाइट हाउस के कर्मचारियों का फोन

वाशिंगटन: अमेरिका के ट्रंप प्रशासन की निजी वार्ताओं और मुलाकातों के बारे में सूचना मीडिया को लीक करने के बाद व्हाइट हाउस के कर्मचारियों के फोन की जांच की गई। मीडिया खबरों में इस आश्य

white house staffers leak news of sean spicer phone check...- India TV Hindi white house staffers leak news of sean spicer phone check targeting their leaks

वाशिंगटन: अमेरिका के ट्रंप प्रशासन की निजी वार्ताओं और मुलाकातों के बारे में सूचना मीडिया को लीक करने के बाद व्हाइट हाउस के कर्मचारियों के फोन की जांच की गई। मीडिया खबरों में इस आश्य की जानकारी दी गई। सूत्रों के हवाले से पोलिटिको ने खबर दी है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा मीडिया की आलोचना किए जाने के एक सप्ताह बाद व्हाइट हाउस ने यह कदम उठाया।

पिछले सप्ताह सूचना लीक होने के बारे में जानकारी मिलने पर प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने अपने कार्यालय में कर्मचारियों की बैठक बुलाई और निजी बातचीत एवं बैठकों के बारे में खबरें सामने आने को लेकर नाराजगी जताई। कर्मचारियों से यह भी कहा गया कि वे जांच के लिए अपने फोन मेज पर रखें ताकि वे यह साबित कर सकें कि उन्होंने कुछ नहीं छिपाया है।

बैठक बुलाने से पहले स्पाइसर ने व्हाइट हाउस के वकील डॉन मैकगान से बातचीत की। कर्मचारियों के साथ बैठक में स्पाइसर के साथ व्हाइट हाउस के वकील भी कमरे में मौजूद थे। खबर में कहा गया है कि स्पाइसर ने कर्मचारियों को यह चेतावनी भी दी कि अगर फोन की जांच करने और बैठक की खबर मीडिया में लीक हुई तो उनको और अधिक समस्याओं का सामना करना पड़ेगा।

Latest World News