A
Hindi News विदेश अमेरिका डोनाल्ड ट्रंप के इस निर्णय से होगा लाखों भारतीयों को नुकसान!

डोनाल्ड ट्रंप के इस निर्णय से होगा लाखों भारतीयों को नुकसान!

वाशिंगटन: अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह विदेशी कर्मियों को अमेरिकियों की जगह लेने की इजाजत नहीं देंगे। ट्रंप ने डिज्नी वल्र्ड समेत अन्य अमेरिकी कंपनियों का स्पष्ट जिक्र करते

Donald Trump- India TV Hindi Donald Trump

वाशिंगटन: अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह विदेशी कर्मियों को अमेरिकियों की जगह लेने की इजाजत नहीं देंगे। ट्रंप ने डिज्नी वल्र्ड समेत अन्य अमेरिकी कंपनियों का स्पष्ट जिक्र करते हुए यह बात कही। इन कंपनियों के बारे में कहा गया है कि उन्होंने अमेरिकी कर्मियों को नौकरी से निकालकर उनकी जगह भारतीयों समेत एच1बी वीजा धारकों को भर्ती किया है।

ट्रंप ने डिज्नी वल्र्ड एवं अन्य अमेरिकी कंपनियों के मामलों का जिक्र करते हुए गुरूवार को आयोवा में अपने हजारों समर्थकों से कहा, मैं हर अमेरिकी जीवन की रक्षा करने के लिए लड़ूंगा। उन्होंने दर्शकों की तालियों की गड़गड़ाहट के बीच कहा, चुनाव प्रचार मुहिम के दौरान मैंने उन अमेरिकी कर्मियों के साथ भी समय बिताया, जिन्हें नौकरी से निकाल दिया गया और उनकी जगह लेने वाले व्यक्ति को उन्हें प्रशिक्षण देने पर मजबूर किया गया। उनकी जगह विदेशी कर्मियों को लाया गया। हम अब और ऐसा नहीं होने देंगे।

ट्रंप ने कहा, क्या आप यकीन कर सकते हैं? आपको नौकरी से निकाल दिया जाता है और आपको बकाया वेतन तब तक नहीं दिया जाता, जब तक आप उन लोगों को प्रशिक्षित नहीं कर देते जिन्हें आपकी जगह नौकरी पर रखा गया है। मेरा मतलब है, इससे ज्यादा अपमानजनक कुछ और नहीं हो सकता।

Latest World News