A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका के इंडियाना में 5 साल के बच्चे ने अपने छोटे भाई को मारी गोली, मौके पर ही हो गई मौत

अमेरिका के इंडियाना में 5 साल के बच्चे ने अपने छोटे भाई को मारी गोली, मौके पर ही हो गई मौत

टिप्पेकेनो काउंटी कोरोनर कैरी कोस्टेलो ने बताया कि बुधवार को बच्चे का पोस्टमॉर्टम किया गया जिसमें पता चला कि उसे एक ही गोली लगी थी।

Child Shooting, Child Shot Dead, US Shooting, US Shooting News, Indiana Child Shooting- India TV Hindi Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL अमेरिका में इस साल गोलीबारी की ऐसी दर्जनों घटनाएं हो चुकी हैं।

न्यूयॉर्क: अमेरिका के उत्तर-पश्चिमी इंडियाना में 5 साल के एक बच्चे के एक बंदूक चलाने से 16 महीने के उसके भाई की दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, बच्चे को कथित तौर पर अपने घर में एक बंदूक मिली थी जो उसने अपने भाई को निशाना बनाकर चला दी थी। कैप्टन ब्रायन फिलिप्स ने बताया कि घटना मंगलवार को हुई और लाफायेट पुलिस मामले की जांच कर रही है। बता दें कि सिर्फ इस साल अमेरिका में ऐसी दर्जनों घटनाएं सामने आ चुकी हैं जहां छोटे बच्चों ने गोलीबारी की घटनाओं को अंजाम दिया है।

बच्चे की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई सामने
घटना के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि जब यह हादसा हुआ उस समय दोनों बच्चे अपार्टमेंट में थे। पुलिस ने बताया कि 5 साल के बच्चे को एक बंदूक मिली और उसने उसे अपने भाई की ओर चला दिया। उन्होंने इस मामले पर और ज्यादा जानकारी देने से इनकार करते हुए कहा कि यह पता लगाया जा रहा है कि हथियार किसका था। टिप्पेकेनो काउंटी कोरोनर कैरी कोस्टेलो ने बताया कि बुधवार को बच्चे का पोस्टमॉर्टम किया गया जिसमें पता चला कि उसे एक ही गोली लगी थी, लेकिन उसकी मौत की वजह अभी तक पता नहीं चल पाई है।

अमेरिका में इस साल ऐसे 5 दर्जन मामले
पुलिस ने बताया कि घटना के वक्त अपार्टमेंट में एक व्यस्क और 2 बच्चे मौजूद थे। 5 साल के बच्चे को न जाने कैसे एक हैंडगन मिल गई और उसने अपने छोटे भाई को निशाना बनाकर गोली चला दी। इस घटना में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है और पुलिस मामले की जांच कर रही है। एक एडवोकेसी ग्रुप 'एवरीटाउन फॉर गन सेफ्टी' के आंकड़ों के मुताबिक, 2023 में अब तक बच्चों ने 5 दर्जन से ज्यादा मामलों में अनजाने में गोलीबारी की है। अमेरिका में गोलीबारी की इन घटनाओं में अब तक 25 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि 39 लोग घायल हुए हैं।

Latest World News