A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका के बोइस हवाई अड्डे पर बड़ा हादसा, मैदान में इस वजह से हुई 3 लोगों की मौत

अमेरिका के बोइस हवाई अड्डे पर बड़ा हादसा, मैदान में इस वजह से हुई 3 लोगों की मौत

अमेरिका में हुए इस हादसे पर जैक्सन जेट सेंटर की सीईओ जेसिका फ्लिन ने ईमेल किए गए एक बयान में कहा कि ‘‘इस भयावह घटना से प्रभावित सभी लोगों के प्रति उनकी संवेदनाएं हैं।’’ फ्लिन ने कहा कि हादसा मौजूदा जैक्सन जेट सेंटर के ठीक पश्चिम में हुआ, जहां कंपनी के निर्माणाधीन हैंगर में दर्जनों लोग काम कर रहे थे।

अमेरिका के बोइस हवाई अड्डे पर गिरा निर्माणाधीन ढांचा।- India TV Hindi Image Source : USNEWS.COM अमेरिका के बोइस हवाई अड्डे पर गिरा निर्माणाधीन ढांचा।

अमेरिकाः  अमेरिका के एक हवाई अड्डे पर बड़ा हादसा होने की जानकारी सामने आ रही है। अमेरिकी राज्य इदाहो के बोइस में हवाई अड्डा मैदान में एक निर्माणाधीन स्टील का ढांचा बुधवार को ढह गया, जिससे तीन लोगों की मौत हो गई और 9 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। बुधवार रात जारी एक बयान में कहा गया कि ढांचा ढहने से घायल हुए लोगों में से 5 की हालत गंभीर है। बोइस दमकल विभाग के संचालन प्रमुख आरोन हम्मेल ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सूचना मिलने पर अधिकारी शाम लगभग पांच बजे घटनास्थल पहुंचे। बोइस हवाई अड्डे पर स्टील-फ्रेम वाला ढांचा लगाया जा रहा था जो ढह गया।

हम्मेल ने कहा, ‘‘यह बहुत बड़ा हादसा था। इमारतनुमा ढांचा ढहने के बाद वहां अराजक दृश्य था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता कि इसका कारण क्या था लेकिन मैं आपको बता सकता हूं कि यह एक बहुत बड़ा हादसा था।’’ अधिकारियों ने कहा कि बोइस हवाई अड्डे के परिचालन पर कोई असर नहीं पड़ा। हम्मेल ने कहा कि जिस समय ढांचा गिरा उस समय कुछ पीड़ित किसी ऊंची इमारत या अन्य ऊंचे मंच पर थे और इसके लिए कुछ विशेष बचाव प्रयासों की आवश्यकता थी। उन्होंने पुष्टि की कि घटना में एक क्रेन भी ढह गई।

ढांचा ढहने का कारण अज्ञात

बोइस में सेंट अल्फोंसस रीजनल मेडिकल सेंटर की प्रवक्ता लेटिसिया रमिरेज ने कहा कि आपातकालीन और ट्रॉमा टीम घटनास्थल से आने वाले मरीजों के इलाज में जुटी थीं। अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि इमारत ढहने का कारण क्या है। घटना जैक्सन जेट सेंटर के निकट हुई जो निजी विमानों और उनके रखरखाव की सेवा प्रदान करता है। बोइस शहर के अनुमति रिकॉर्ड से पता चलता है कि ‘बिग डी बिल्डर्स’ ने जैक्सन जेट सेंटर के लिए 39,000 वर्ग फुट में जेट हैंगर बनाने का ठेका प्राप्त किया था। 62 लाख अमेरिकी डॉलर की लागत वाली परियोजना में ठोस नींव और धातु के भवन का निर्माण शामिल था। ‘बिग डी बिल्डर्स’ से फोन और ईमेल के जरिए संपर्क किया गया लेकिन अब तक कोई जवाब नहीं आया है।  (एपी)

 

Latest World News