A
Hindi News विदेश अमेरिका कैलिफोर्निया में 5 साल के बच्चे ने चाकू घोंप कर दी अपने सगे भाई की हत्या, घटना उड़ा देगी होश

कैलिफोर्निया में 5 साल के बच्चे ने चाकू घोंप कर दी अपने सगे भाई की हत्या, घटना उड़ा देगी होश

अमेरिका के कैलिफोर्निया में दो 5 वर्ष के दो सगे भाइयों के बीच लड़ाई हो गई। यह लड़ाई खूनी वारदात में बदल गई। दोनों ही जुड़वा भाई थे। आपस में किसी बात को लेकर उनके बीच झगड़ा हो गया। फिर एक भाई ने रसोई से दोड़कर चाकू लाया और अपने भाई की हत्या कर दी। घटना से कैलिफोर्निया पुलिस भी हैरान है।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो
अमेरिका के कैलिफोर्निया में बेहद सनसनीखेज वारदात हुई है। यहां 5 साल के छोटे बच्चे ने अपने भाई को मौत के घाट उतार दिया है। क्या आप सोच भी सकते हैं कि 5 साल का कोई बच्चा किसी का मर्डर कर सकता है, शायद नहीं। मगर यह सच है। इस 5 वर्षीय बच्चे ने अपने ही सगे भाई को मौत के घाट उतार दिया है। इस घटना ने हर किसी के होश उड़ा दिए हैं। कैलिफोर्निया पुलिस भी इस चौंका देने वाले हत्याकांड से हैरान है। पूरा मामला जानकर आपको भी वारदात पर यकीन करना मुश्किल होगा।
 
जानकारी के अनुसार कैलिफोर्निया में पांच साल के बच्चे ने अपने जुड़वा भाई को चाकू घोंप दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया, बाद में बच्चे की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। सांता क्रूज काउंटी के शेरिफ कार्यालय के अनुसार स्कॉट्स वैली में बुधवार को ये जुड़वा बच्चे लड़ रहे थे, तभी उनमें से एक भाई ने रसोई घर में इस्तेमाल होने वाला चाकू ले लिया और अपने भाई को घोंप दिया। घायल बच्चे की अस्पताल में मौत हो गई।

दोनों भाइयों में हो गई थी लड़ाई

पुलिस के अनुसार दोनों भाइयों में लड़ाई हो गई और इसके बाद एक भाई ने रसोई से दौड़कर चाकू लाया और जुड़वा भाई पर ताबड़तोड़ प्रहार कर दिया। शेरिफ कार्यालय ने बृहस्पतिवार को फेसबुक पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘इन दोनों बच्चों के परिवार के प्रति हम संवेदना व्यक्त करते हैं और दुख की इस घड़ी में उनके साथ हैं।’’ अधिकारियों ने कहा कि मौत के इस मामले में उनकी आपराधिक आरोप दायर करने की योजना नहीं है। फेसबुक पोस्ट में कहा गया है, ‘‘कैलिफोर्निया का कानून यह तय करता है कि किसी बच्चे पर अपराध का आरोप लगाने के लिए उम्र, आपराधिक इरादा और गलत काम से होने वाले नुकसान का बोध होना आवश्यक कारक हैं। वर्तमान जांच के आधार पर किसी अन्य पक्ष द्वारा लापरवाही या आपराधिक गतिविधि का कोई संकेत नहीं है।’’ स्कॉट्स वैली सैन फ्रांसिस्को से लगभग 89 किलोमीटर दक्षिण में है। (एपी) 

Latest World News