A
Hindi News विदेश अमेरिका 'अमेरिका में छिपे हैं एलियंस और यूएफओ' पूर्व खुफिया अधिकारी ने अमेरिकी संसद में किया चौंकाने वाला दावा

'अमेरिका में छिपे हैं एलियंस और यूएफओ' पूर्व खुफिया अधिकारी ने अमेरिकी संसद में किया चौंकाने वाला दावा

पूर्व अमेरिकी खुफिया अधिकारी डेविड ग्रुश ने यूएस कांग्रेस के सामने दावा किया कि अमेरिका यूएफओ की रिवर्स इंजीनियरिंग पर काम कर रहा है।

'अमेरिका में छिपे हैं एलियंस और यूएफओ' पूर्व अधिकारी ने अमेरिकी संसद में किया चौंकाने वाला दावा- India TV Hindi Image Source : TWITTER 'अमेरिका में छिपे हैं एलियंस और यूएफओ' पूर्व अधिकारी ने अमेरिकी संसद में किया चौंकाने वाला दावा

America News: अमेरिकी वायुसेना के एक पूर्व खुफिया अफसर का दावा है कि अमेरिका में एलियंस और अनआइडेंटिफाई फ्लाइंग ऑब्जेक्ट यानी यूएफओ से संबंधित जानकारी को सालों से छिपाई जा रही है। इस बात का दावा पूर्व खुफिया अधिकारी ने संसद में किया है। पूर्व अमेरिकी खुफिया अधिकारी डेविड ग्रुश ने यूएस कांग्रेस के सामने दावा किया कि अमेरिका यूएफओ की रिवर्स इंजीनियरिंग पर काम कर रहा है। हालांकि अमेरिकी सरकार ने सबूत छिपाने के दावों का खंडन किया है। 

समय-समय पर एलियंस को लेकर चर्चा होती रहती है। सवाल यह उठता है कि क्या ब्रह्मांड में वास्तव में एलियंस हैं? अमेरिकी खुफिया एजेंसी के पूर्व अधिकारी के संसद में किए गए चौंकाने वाले दावे से कई सवाल उठ रहे हैं। इतना ही नहीं, उन्होंने आगे दावा किया है कि सरकार के पास जो क्रैश एलियन स्पेसक्राफ्ट और एलियन जीव के अवशेष हैं जो संभवतः उसका पायलट था। गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी खुफिया विभाग में 14 साल की लंबी नौकरी के बाद उन्होंने अप्रैल में इस्तीफा दे दिया था।  बता दें कि ग्रुश, अमेरिकी रक्षा विभाग में UAP से जुड़ी घटनाओं के जांच के प्रभारी रह चुके हैं। 

पूर्व खुफिया अधिकारी के दावे पर क्या बोले अमेरिकी अधिकारी

इस बात का खुलासा करते हुए पूर्व अमेरिकी अधिकारी ने कई अधिकारियों से बातचीत का हवाला दिया। हालांकि दुर्घटनाग्रस्त यूएफओ के सम्बन्ध में सबूत मांगे जाने पर उन्होंने कहा कि उनके पास एलियन से जुड़ी कोई भी प्रत्यक्ष जानकारी नहीं है, लेकिन उन्होंने यह दावा जरूर किया कि उसने पास पास बताने के लिए बहुत कुछ है, जो उन्होंने अपनी आंखों से देखा है। 

पहले भी हो चुके हैं यूएफओ या एलियंस को लेकर दावे

चौंकाने वाले खुलासे के दौरान पूर्व अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि वह इससे जुड़े गवाहों की एक सूची दे सकते हैं जो कांग्रेस को यूएपी से जुड़े कार्यक्रमों के बारे में अधिक जानकारी देगा। वहीं, इंटेलिजेंस कम्युनिटी इंस्पेक्टर जनरल के कार्यालय के प्रवक्ता ने इससे जुड़ी टिप्पणी से इनकार कर दिया है। बता दें कि यह कोई पहली बार नहीं है, जब अमेरिका से एलियंस या यूएफओ को लेकर ऐसे सनसनीखेज दावे किए गए हो। पहले भी इस तरह के दावे किए जा चुके हैं।

Latest World News