A
Hindi News विदेश अमेरिका कैलिफोर्निया में 6 माह के बच्चे और 17 वर्षीय मां के सिर में गोली मारकर हत्या, जानें कौन थे हमलावर?

कैलिफोर्निया में 6 माह के बच्चे और 17 वर्षीय मां के सिर में गोली मारकर हत्या, जानें कौन थे हमलावर?

अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित एक घर में कुछ हमलावरों ने एक परिवार पर "लक्षित" हमला किया। हमलावरों ने 6 माह के बच्चे समेत उसके परिवार के सभी छह सदस्यों की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना सोमवार को तड़के हुई। इस दुर्दांत हत्या की घटना से अमेरिका में सनसनी फैल गई है।

कैलिफोर्निया में घटना स्थल पर मौजूद पुलिस की गाड़ियां (प्रतीकात्मक)- India TV Hindi Image Source : AP कैलिफोर्निया में घटना स्थल पर मौजूद पुलिस की गाड़ियां (प्रतीकात्मक)

6 People Killed in California: अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित एक घर में कुछ  हमलावरों ने एक परिवार पर "लक्षित" हमला किया। हमलावरों ने 6 माह के बच्चे समेत उसके परिवार के सभी छह सदस्यों की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना सोमवार को तड़के हुई। इस दुर्दांत हत्या की घटना से अमेरिका में सनसनी फैल गई है। मृतकों को घर में घुसकर निशाना बनाए जाने से अमेरिकी सुरक्षा व्यवस्था पर भी गंभीर सवाल उठ खड़े हुए हैं।

शैरिफ कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि मृतकों में 17 वर्षीय मां और उसका 6 महीने का बच्चा शामिल है। उन्होंने बताया कि अधिकारी कम से कम दो संदिग्धों की तलाश कर रहे हैं। तुलारे काउंटी शेरिफ कार्यालय ने बताया कि सोमवार तड़के साढ़े तीन बजे पूर्वी विसालिआ के एक घर में गोलीबारी की सूचना मिली। शेरिफ माइक बॉउड्रीक्स ने संवाददाताओं से कहा कि सूचना थी की एक शूटर इलाके में है। तुलारे काउंटी शेरिफ के कार्यालय ने कहा कि तड़के करीब 3:30 बजे विसालिया के पूर्व में अनिगमित गोशेन के निवास पर कई गोलियां चलीं। अधिकारियों ने 911 पर हुई इस कॉल के सात मिनट के भीतर जवाब दिया।

शेरिफ माइक बॉउड्रीक्स ने संवाददाताओं से कहा, "वास्तव में रिपोर्ट यह थी कि एक सक्रिय शूटर क्षेत्र में था, क्योंकि कई शॉट्स दागे जा रहे थे।" इस दौरान हुई गोलीबारी में छह लोगों की मौत हो गई। सड़क पर दो पीड़ितों को मृत पाया और तीसरे व्यक्ति को निवास के द्वार में बुरी तरह से गोली मार दी। तीन और पीड़ित घर के अंदर पाए गए, जिसमें एक व्यक्ति जीवित था, लेकिन बाद में एक अस्पताल में उसकी मृत्यु हो गई। शेरिफ ने कहा कि जांचकर्ता दो संदिग्धों की तलाश कर रहे हैं। उनका मानना ​​है कि हत्याओं में किसी गिरोह का हाथ है। बॉड्रीक्स ने कहा कि शेरिफ के कार्यालय ने पिछले सप्ताह आवास पर नशीले पदार्थों से संबंधित तलाशी ली थी। उन्होंने कहा कि यह परिवार को टार्गेट बनाकर हमला किया गया है।

हमलावरों ने बच्चे और उसकी मां के सिर में मारी गोली

शेरिफ ने कहा कि हमलावरों ने परिवार के सभी 6 सदस्यों को मार डाला। इस दौरान 6 माह के बच्चे और उसकी युवा मां को सिर में गोली मार दी गई थी। सैमुअल पिना ने सोमवार को कहा कि मारे गए लोगों में उनकी किशोर पोती, एलिसा पाराज़ और उनका बच्चा, निकोलास नोलन पाराज़ शामिल थे। उन्होंने कहा कि इस तरह से मासूम के सिर में गोली मारने वाला कोई राक्षस ही था, जो इस तरह का घिनौना कृत्य कर सकता था। पीना ने कहा कि पाराज़ और उसका बच्चा गोशेन में अपने पिता के साथ रह रहे थे। उसके पिता के चाचा, उसके पिता के चचेरे भाई और उसकी दादी और परदादी भी मारे गए थे। उन्होंने कहा कि इस घटना से परिवार सदमे में है। गोशेन में लगभग 3 हजार लोगों का समूह रहता है। हत्या के कारणों की जांच कराई जा रही है। फॉरेंसिक नमूने लेकर जांच को भेजे गए हैं।

Latest World News