A
Hindi News विदेश अमेरिका America News: अमेरिका में फिर हुई गोलीबारी, 5 लोगों की मौत; संदिग्ध गिरफ्तार

America News: अमेरिका में फिर हुई गोलीबारी, 5 लोगों की मौत; संदिग्ध गिरफ्तार

America News: नॉर्थ कैरोलाइना में अंधाधुंध गोलीबारी की गई है, जिसमें अब तक पांच लोगों के मौत की खबर सामने आई है। हमले में एक पुलिसकर्मी के भी मारे जाने की जानकारी है। घटना के बाद पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है। हमलावर को पकड़ने के लिए पुलिस ने घंटों सर्च अभियान चलाया, जिसके बाद हमलावर को पकड़ लिया गया है।

Raleigh mayor after 5 dead in shooting- India TV Hindi Image Source : ANI Raleigh mayor after 5 dead in shooting

Highlights

  • कई लोगों पर चलाई गई गोलियां
  • पुलिस ने हमलावर को किया गिरफ्तार
  • गोलीबारी में पांच लोगों की जान चली गई

America News: अमेरिका में एक बार फिर गोलीबारी देखने को मिली है। यहां के नॉर्थ कैरोलाइना में अंधाधुंध फायरिंग हुई है। नॉर्थ कैरोलाइना के रेलीग में गुरुवार को एक बंदूकधारी ने लोगों पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं, जिससे पांच लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने हमलावर को पकड़ने के लिए घंटों अभियान चलाया, जिसके कारण कई इलाकों के निवासियों को अपने घरों में ही कैद रहना पड़ा।

शाम को कई लोगों पर चलाई गई गोलियां

रेलीग की मेयर मैरी-एन बाल्डविन ने पत्रकारों को बताया कि न्यूस रिवर ग्रीनवे में शाम करीब 5 बजे कई लोगों पर गोलियां चलाई गईं और मृतकों में एक पुलिस अधिकारी भी शामिल है, जो घटना के वक्त ड्यूटी पर नहीं था। उन्होंने बताया कि कम से कम दो अन्य लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें एक पुलिस अधिकारी भी शामिल है। विभिन्न कानून प्रवर्तन एजेंसियों के अधिकारी बंदूकधारी की तलाश में इलाके में पहुंचे, सड़कों को बंद कर दिया और निवासियों को घरों के भीतर रहने की सलाह दी। 

रात करीब 10 बजे किया गया गिरफ्तार

अधिकारियों ने एक मकान में संदिग्ध को घेर लिया और रात करीब 10 बजे उसे गिरफ्तार कर लिया। जांचकर्ताओं ने अभी संदिग्ध की पहचान और घटना के पीछे के मकसद की जानकारी नहीं दी है। मेयर ने कहा, ‘‘हमें अमेरिका में बिना सोचे-समझे हिंसा के इस सिलसिले को खत्म करना होगा। हमें बंदूक से होने वाली हिंसा से निपटना होगा।’’ अमेरिका में यह बीते एक सप्ताह में गोलीबारी की दूसरी घटना है। इससे पहले, दक्षिण कैरोलाइना में रविवार को हुई गोलीबारी में पांच लोगों की जान चली गई थी।

अमेरिका में आए दिन हो रही गोलीबारी

अमेरिका में गन कल्चर के कारण लगातार ऐसी वारदातें हो रहती हैं। अमेरिका में पिछले कुछ सालों में सैकड़ों लोगों की गोली लगने से मौत हुई है, जिसमें कई बच्चे भी शामिल हैं। पिछले दिनों अमेरिका के कैलिफोर्निया में स्कूली बच्चों को फिर से टारगेट करने की कोशिश की गई थी। ओकलैंड में स्कूल कैंपस में जमकर फायरिंग हुई, जिसमें कई लोग घायल हुए। इससे पहले भी एक स्कूल पर गोलीबारी में 17 बच्चों की मौत हो गई थी। हाल ही में जारी एक रिपोर्ट में बताया गया था कि इस साल अमेरिका में 96 लोगों की हत्या की गई है, जिसमें ज्यादतर गोलीबारी की घटनाएं शामिल हैं। इन मौतों में कई बच्चे भी शामिल हैं। 

Latest World News