A
Hindi News विदेश अमेरिका VIDEO: अमेरिका में मोदी मैजिक, PM के दौरे से पहले सुर्खियों में 'मोदी जी की थाली', जानें क्या है खास

VIDEO: अमेरिका में मोदी मैजिक, PM के दौरे से पहले सुर्खियों में 'मोदी जी की थाली', जानें क्या है खास

यह विशेष थाली न्यू जर्सी के रेस्टोरेंट मालिक श्रीपद कुलकर्णी द्वारा तैयार की गई है। एक वीडियो में रेस्टोरेंट मालिक ने बताया है कि भारतीय समुदाय की मांग पर हमने मोदी जी स्पेशल थाली बनाई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- India TV Hindi Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और फर्स्ट लेडी के निमंत्रण पर इस महीने अमेरिका जाएंगे। पीएम मोदी 21 से 24 जून तक अमेरिका दौरे पर रहेंगे। ये पीएम मोदी की पहली राजकीय यात्रा होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस दौरे से पहले न्यू जर्सी के एक रेस्टोरेंट ने 'मोदी जी थाली' (Modi ji thali) के नाम से एक विशेष थाली तैयार की है। यह विशेष थाली रेस्टोरेंट मालिक श्रीपद कुलकर्णी द्वारा तैयार की गई है। एक वीडियो में रेस्टोरेंट मालिक कुलकर्णी ने बताया है कि भारतीय समुदाय की मांग पर हमने मोदी जी स्पेशल थाली बनाई है।

उन्होंने बताया कि इस थाली में रसगुल्ला, सरसो का साग, कश्मीरी आलू दम की सब्जी, ढोकला, छाछ, पापड़, खिचड़ी आदी है। उन्होंने बताया कि इस थाली को हमारे भारतीय लोगों ने खाया है और सभी को बेहद पसंद आ रहा है। इस दौरान वहां मौजूद कुछ भारतीय समुदाय के लोगों ने कहा कि खाना बहुत ही शानदार है। एक शख्स ने कहा कि 'मोदी जी थाली' को न्यू जर्सी में पसंद किया जा रहा है। हम सभी को बहुत ही पसंद आ रहा है।

दिल्ली में तैयारी हुई थी '56 इंच की नरेंद्र मोदी थाली'

इतना ही नहीं वीडियो में सुना जा सकता है कि रेस्टोरेंट के मालिक ने जल्द ही एक और थाली लॉन्च करने की तैयारी है, जो विदेश मंत्री एस जयशंकर को समर्पित होगी। रेस्टोरेंट के मालिक का कहना है कि एस जयशंकर भी भारतीय अमेरिकी समुदाय के बीच काफी लोकप्रिय हैं। यह पहली बार नहीं, इससे पहले पिछले साल पीएम मोदी के जन्मदिन पर 17 सितंबर को दिल्ली के एक रेस्टोरेंट ने '56 इंच की नरेंद्र मोदी थाली' नाम से स्पेशल थाली लॉन्च की थी। कनॉट प्लेस के एक रेस्टोरेंट ने ARDOR 2.1 ने शाकाहारी और मांसाहारी दोनों को मिलाकर 56 चीजों के साथ स्पेशल थाली तैयार की थी। 

डिनर की मेजबानी करेंगे जो बाइडेन और उनकी पत्नी

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और फर्स्ट लेडी व उनकी पत्नी जिल बाइडेन गुरुवार यानी 22 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिनर की मेजबानी करेंगे। अमेरिका में राजकीय यात्रा करने वाले किसी देश के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति या राजा को 'स्टेट डिनर' दिया जाता है। 'स्टेट डिनर' को राजकीय भोज भी कहा जा सकता है। जब किसी देश के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति या राजा किसी दूसरे देश का आधिकारिक दौरा करते हैं, तो उसे राजकीय यात्रा कहते हैं।

Latest World News