A
Hindi News विदेश अमेरिका America News: अमेरिका में दो विमान हवा में टकराए, तीन लोगों की मौत, पढ़िए डिटेल

America News: अमेरिका में दो विमान हवा में टकराए, तीन लोगों की मौत, पढ़िए डिटेल

America News: अमेरिका के राज्य कोलोरैडो में दो छोटे विमान हवा में टकरा गए। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। बोल्डर काउंटी शेरिफ कार्यालय के अनुसार, शनिवार को स्थानीय समयानुसार सुबह 8.54 बजे पहली बार टकराव की सूचना मिली।

Plane Colides- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Plane Colides

America News: अमेरिका में दो विमानों के टकराने के हादसे की खबर है। जानकारी के अनुसार अमेरिका के कोलोरैडो में दो विमाना हवा में टकरा गए इस वजह से 3 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि ये विमाान छोटे थे। जानकारी के अनुसार अमेरिका के राज्य कोलोरैडो में दो छोटे विमान हवा में टकरा गए। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। बोल्डर काउंटी शेरिफ कार्यालय के अनुसार, शनिवार को स्थानीय समयानुसार सुबह 8.54 बजे पहली बार टकराव की सूचना मिली। यूएस नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड ने एक ट्वीट में पुष्टि की कि वह कोलोराडो के लॉन्गमोंट के पास सेसना 172 और सोनेक्स जेनोस विमान की हवा में टक्कर की जांच कर रहा है।

दो अलग अलग दुर्घटना स्थलों की खोज की

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पहले प्रतिक्रियाकर्ताओं ने दो अलग अलग दुर्घटना स्थलों की खोज की। शेरिफ के कार्यालय ने एक में बयान कहा, ‘पहला दुर्घटनाग्रस्त विमान दक्षिण की ओर निवोट रोड के 10,000 ब्लॉक में पाया गया था। इस समय विमान में दो लोगों की मौत की पुष्टि हुई।‘
‘दूसरा दुर्घटनाग्रस्त विमान उत्तर की ओर निवोट रोड के 9700 ब्लॉक में पाया गया था। उसमें सवार एक की भी मौत हो गई। अधिकारियों ने कहा कि घटना की जांच अभी जारी है।

हाल ही में विमान चुराने की घटना भी हो चुकी है अमेरिका में

अमेरिका के कोलोरैडो में विमान टकराने की घटना ही नहीं, विमान चुराने की घटना भी होती है। अमेरिका के मिसिसिपी में ऐसा ही एक मामला पिछले दिनों आया था। इस घटना के अनुसार मिसिसिपी में एक शख्स ने प्लेन चुरा लिया था। जिसके बाद वह लगातार हवा में विमान को उड़ाए जा रहा था। साथ ही विमान को वॉलमार्ट के उपर क्रैश कराने की धमकी भी दी थी। धमकी देने वाले शख्स की उम्र 29 साल की है।  धमकी के बाद शहर में वॉलमार्ट के सभी स्टोर्स को एहितियात के तौर पर बंद करवा दिया गया। प्लेन चुराने वाला शख्स एयरपोर्ट का ही कर्मचारी निकला था। शख्स ने डबल इंजन 9 सीटर प्लेन चुराया। पुलिस उसे समझाने में लगी हुई है। सुरक्षा एजेंसियां भी मौके पर पहुंच गई। 

Latest World News