A
Hindi News विदेश अमेरिका इजराइल-हमास संघर्ष का अमेरिका में रिएक्शन, बुजुर्ग ने 6 साल के फिलिस्तीनी मूल के बच्चे को चाकुओं से गोदा

इजराइल-हमास संघर्ष का अमेरिका में रिएक्शन, बुजुर्ग ने 6 साल के फिलिस्तीनी मूल के बच्चे को चाकुओं से गोदा

इजराइल हमास में संघर्ष के बीच अमेरिका में हेट क्राइम का एक मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार एक 71 साल के बुजुर्ग ने एक फिलिस्तीनी मूल के बच्चे को चाकुओं से गोदकर मार डाला है। वहीं उसकी मां को भी बुरी तरह चाकुओं से गोदकर जख्मी कर दिया।

बुजुर्ग हमलावर। दूसरे चित्र में वो घर जहां वारदात हुई।- India TV Hindi Image Source : AP बुजुर्ग हमलावर। दूसरे चित्र में वो घर जहां वारदात हुई।

Israel Hamas War: इजराइल और आतंकी संगठन हमास की जंग का असर दुनिया के कई देशों में दिखने लगा है। चीन में जहां इजराइली शख्स को चाकुओं से बुरी तरह गोदा गया। वहीं अमेरिका में भी जंग का असर दिखाई दे रहा है। यहां एक फिल्स्तिीनी अमेरिकी मूल के बच्चे को एक 71 साल के बुजुर्ग मकान मालिक ने चाकुओं से बुरी तरह गोद डाला है। वहीं उसकी मां पर भी चाकुओं से जोरदार वार करके बुरी तरह जख्मी कर दिया है। इस हमले साल के बच्चे की मौत हो गई है। इस मामले में हमलावर बुजुर्ग पर मामला दर्ज किया गया है।

जानकारी के अनुसार 6 वर्ष के बच्चे की चाकू मारकर हत्या करने और 32 वर्षीय महिला को चाकू से हमला करके घायल करने के संबंध में इलिनोइस के 71 वर्षीय एक व्यक्ति पर घृणा अपराध के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस का आरोप है कि आरोपी ने इन दोनों पर इनके धर्म के आधर पर हमला किया। ये हमला इजराइल और फलस्तीन के चरमपंथी संगठन हमास के बीच जारी युद्ध की पृष्ठभूमि में किया गया है। हाल के दिनों में अमेरिकी शहरों में पुलिस और संघीय अधिकारी यहूदी विरोधी या इस्लाम विरोधी भावना के कारण किसी प्रकार की हिंसा को लेकर हाई अलर्ट पर हैं। 

 

मुस्लिमों का कहना, सोशल मीडिया पर धमकीभरी बातों के मामले बढ़े

यहूदी और मुस्लिम समूहों ने कहा है कि सोशल मीडिया पर घृणा और धमकी भरी बातों से जुड़े मामले बढ़े हैं। विल कउंटी के शेरिफ के कार्यालय ने सोशल मीडिया में एक बयान जारी करके कहा कि शिकागो के इस मामले में अधिकारियों ने प्लेनफील्ड टाउनशिप के एक इलाके में बच्चे और महिला को घायल अवस्था में शनिवार को पाया। बयान में कहा गया कि दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां बच्चे को मृत घोषित कर दिया गया। वहीं महिला गंभीर रूप से घायल है। 

पोस्टमॉर्टम में पता चला कितनी बेरहमी से मारे गए चाकू

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला है कि बच्चे पर चाकू से दर्जनों बार वार किए गए थे। शेरिफ कार्यालय से जारी बयान में कहा गया, ‘जांचकर्ता इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि मुस्लिम होने के कारण तथा हमास और इजराइल के बीच जारी युद्ध के कारण इन्हें निशाना बनाया गया।’ शेरिफ के कार्यालय ने बताया कि महिला ने ‘911’ पर फोन करने बताया था कि उसके मकान मालिक ने उस पर चाकू से हमला किया, जिसके बाद वह जान बचाकर बाथरूम में घुस गई। आरोपी जोसफ एम जुबा के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास आदि के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। 

अधिकारियों ने पीड़ितों के नाम उजागर नहीं किए हैं। रविवार को ‘शिकागो चैप्टर काउंसिल ऑन अमेरिकन-इस्लामिक रिलेशंस’ द्वारा आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में एक व्यक्ति ने खुद को बच्चे का चाचा बताया और उनका नाम यूसेफ हैनन है। उन्होंने बच्चे का नाम वाडेया अल-फयूम बताया। वह फिलिस्तीनी-अमेरिकी बच्चा था और 6 साल का था।

Latest World News