A
Hindi News विदेश अमेरिका America: 91 साल की उम्र में चौथी बार तलाक लेने जा रहा है यह अमेरिकी अरबपति, पत्नी को देने होंगे करोड़ों रुपए

America: 91 साल की उम्र में चौथी बार तलाक लेने जा रहा है यह अमेरिकी अरबपति, पत्नी को देने होंगे करोड़ों रुपए

America: रूपर्ड इससे पहले तीन बार तलाक ले चुके हैं। दुनिया के सबसे अमीर शख्स में से एक रूपर्ड मर्डोक ने जेरी हॉल से साल 2016 में चौथी बार शादी की थी लेकिन अब शादी के 6 साल बाद दोनों अलग हो रहे हैं।

Rupert Murdoch/Jerry Hall- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Rupert Murdoch/Jerry Hall

Highlights

  • रूपर्ड इससे पहले तीन बार तलाक ले चुके हैं
  • रूपर्ड मर्डोक ने जेरी हॉल से साल 2016 में चौथी बार शादी की थी
  • मर्डोक के नाम करीब 14 अरब की संपत्ति की संपत्ति है

America: अमेरिकी अमीरों और उद्योगपतियों की शादीशुदा जिंदगी अच्छी नहीं चल रही है। यहां लगातार तलाक हो रहे हैं। तलाक लेने वालों की लिस्ट में एक और नाम जुड़ने वाला है। यह नया नाम है ऑस्ट्रेलियाई-अमेरिकी उद्योगपति और मीडिया मुगल के नाम से पूरी दुनिया में मशहूर रूपर्ड मर्डोक का।

 रूपर्ड मर्डोक 91 साल की उम्र में चौथी बार तलाक लेने जा रहे हैं। रूपर्ड मर्डोक ने आपसी सहमति से अपनी सुपरमॉडल पत्नी जेरी हॉल से अलग होने का फैसला किया है और ऐसा माना जा रहा है कि यह अब तक का सबसे महंगा तलाक हो सकता है। आपको बता दें कि रूपर्ड इससे पहले तीन बार तलाक ले चुके हैं। दुनिया के सबसे अमीर शख्स में से एक रूपर्ड मर्डोक ने जेरी हॉल से साल 2016 में चौथी बार शादी की थी लेकिन अब शादी के 6 साल बाद दोनों अलग हो रहे हैं।

रूपर्ड मर्डोक के पास 14 अरब की संपत्ति

रूपर्ड मर्डोक के नाम करीब 14 अरब की संपत्ति है। ऐसे में कहा जा रहा है कि यह दुनिया का अब तक का सबसे सबसे महंगा तलाक होगा। 'द न्यूयॉर्क टाइम्स' में छपी खबर के अनुसार वह जल्द ही तलाक की अर्जी दाखिल करेंगे।

चार शादी कर चुके हैं रूपर्ड मर्डोक

आपको बता दें कि रूपर्ट मर्डोक ने अब तक कुल 4 शादियां की हैं। उनकी कोई भी शादी ज्यादा लम्बे वक़्त तक नहीं टिकी। उनकी पहली शादी   वर्ष 1956 में पेट्रीसिया बुकर से हुई थी। लेकिन वे दोनों साल 1967 में अलग हो गए। इसके बाद मर्डोक ने 1967 में ही दूसरी बार शादी की। इस बार उनकी पत्नी थी अन्ना मारिया तोरव। यह शादी लगभग 32 सालों तक चली और साल 1999 में दोनों अलग हो गए। 

यह होगा उनका चौथा तलाक 

इसके बाद रूपर्ड मर्डोक ने 1999 में तीसरी बार शादी की, जो 2013 तक चली। इस शादी के भी अंत होने के बाद रूपर्ड मर्डोक ने साल 2016 में जैरी हॉल से शादी की, जो 'बैटमैन' और 'द ग्रेजुएट' जैसी हॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी है। जैरी हॉल रूपर्ड मर्डोक से 30 साल छोटी हैं ।

Latest World News