A
Hindi News विदेश अमेरिका समुद्र में गिर गया अमेरिकी विमान, प्लेन में सवार थे कई यात्री, फिर क्या हुआ?

समुद्र में गिर गया अमेरिकी विमान, प्लेन में सवार थे कई यात्री, फिर क्या हुआ?

अमेरिका में एक विमान के समुद्र में गिरने की खबर है। इस विमान को रनवे पर लैंड करना था, लेकिन वह रनवे से आगे निकल गया और समुद्र में गिर गया। इस विमान में कई यात्री सवार थे। जानिए इन यात्रियों का क्या हुआ?

समुद्र में गिर गया अमेरिकी विमान- India TV Hindi Image Source : VIDEO GRAB समुद्र में गिर गया अमेरिकी विमान

America News: अमेरिका का एक सैन्य खुफिया विमान समुद्र में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इस विमान को रनवे पर लैंड करना था, लेकिन वह रनवे से आगे निकल गया और समुद्र में जा गिरा। बड़ी बात यह है कि इस विमान में कई यात्री सवार थे। जानिए इन यात्रियों का फिर क्या हुआ? यह दुर्घटना सोमवार दोपहर होनोलूलू से 10 मील दूर यूएस मरीन बेस पर हुई। यह अमेरिकी नौसेना का P-8ए विमान था, जो लैंडिग से चूक गया था और समुद्र में जा गिरा।

जिस वक्त विमान गिरा, हो रही थी तेज बारिश

विमान में समुद्र में गिरने का जब हादसा हुआ तो उस वक्त काफी तेज बारिश हो रही थी। वीडियो में दिखाया गया है कि ​कैसे विशाल विमान केनोहे ​की खाड़ी में तट के पास तैर रहा है। यह हादसा होते ही बचाव दल को मदद के लिए दौड़ना पड़ा। खास बात यह रही कि राहत और बचाव दल के सदस्यों ने विमान में सवार सभी 9 लोगों को नाव से तट की ओर लाकर बचा लिया। 

खुफिया जानकारी जुटाता था विमान

P-8ए विमान खुफिया जानकारी जुटाने के लिए लगाया जाता है। P-8ए का निर्माण बोइंग द्वारा किया गया है और इसके कई हिस्से 737 वाणिज्यिक जेट के समान हैं। यह बेस 25,000 से अधिक नौसैनिकों, नाविकों, परिवार के सदस्यों और नागरिक कर्मचारियों का घर है।

विमान में लग सकती थी आग

गनरी सार्जेंट ऑरलैंडो पेरेज ने कहा कि यह एक पोसीडॉन टोही विमान था। इसका उपयोग खुफिया जानकारी के लिए किया जा रहा था। होनोलूलू अग्निशमन विभाग (एचएफडी) के मुताबिक, विमान में आग लगने की घटना भी हो सकती थी, हालांकि इतना बड़ा हादसा नहीं हुआ।

Latest World News