A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका के स्कूल में फिर फायरिंग की घटना, गोलीबारी में कई लोग जख्मी

अमेरिका के स्कूल में फिर फायरिंग की घटना, गोलीबारी में कई लोग जख्मी

अमेरिका में लगातार गोलीबारी की घटनाएं सामने आ रही हैं, लेकिन बाइडेन प्रशासन इन घटनाओं को रोक पाने में अक्षम रहा है। एक बार फिर स्कूल में फायरिंग की घटना हो गई। जानकारी के अनुसार पेरी के हाईस्कूल में हमलावर ने गोलियां चलाई जो कई लोगों को लगी है।

अमेरिका के स्कूल में फिर फायरिंग की घटना- India TV Hindi Image Source : AP FILE अमेरिका के स्कूल में फिर फायरिंग की घटना

America News: अमेरिका से एक बार फिर फायरिंग की खबर आ रही है। घटना पेरी के हाईस्कूल की बताई जा रही है। गोलीबारी में कई लोगों के जख्मी होने की आशंका है। हालांकि, घायलों की संख्या की अब तक पुष्टि नहीं हो पाई है। मामले में एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि आयोवा हाईस्कूल में कई लोगों को गोली लगी है। हालांकि खतरा अब टल गया है। वैसे अधिकारी द्वारा ज्यादा जानकारी देने से इनकार कर दिया गया है। बता दें कि पेरी उत्तरी रेकून नदी के किनारे डलास काउंटी, आयोवा प्रांत का एक शहर है।

गोलीबारी का कारण नहीं पता चला

जानकारी के मुताबिक, गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत भी हुई है। एक महिला ने पेरी शहर की पुलिस को घटना के बारे में बताया। फिलहाल यह नहीं पता चल पाया है कि गोलीबारी किसने और क्यों की। बताया जा रहा है कि जिस स्कूल में फायरिंग की गई, वहां 1785 छात्र पढ़ते हैं। क्रिसमस और न्यू ईयर की छुट्टी के बाद गुरुवार को पहली बार स्कूल खुले थे।

बुधवार को इमाम की गोली मारकर की गई थी हत्या

इससे पहले अमेरिका में ही गोलीबारी की बुधवार को भी एक बड़ी घटना घटी। जानकारी के अनुसार अमेरिका के न्यू जर्सी में बुधवार को मस्जिद के बाहर एक इमाम की गोली मारकर हत्या कर दी गई। सुबह 6 बजे के आसपास हुए इस जघन्य हत्याकांड के बारे में अधिकारियों ने बताया कि इमाम को उनकी कार में ही गोली मारी गई। उन्होंने बताया कि बुरी तरह घायल इमाम को तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। अधिकारियों का कहना है कि इमाम की हत्या की वजह अभी सामने नहीं आई है।

हमलावर की तलाश जारी

अधिकारियों ने कहा कि इस बारे में अब तक कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं कि गोलीबारी की ये घटना मुस्लिम-विरोधी विचारधारा से प्रेरित होकर अंजाम दी गई थी। उन्होंने कहा कि मामले में जांच जारी है और हमलावर की तलाश की जा रही है। एसेक्स काउंटी अभियोजक टेड स्टीफंस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इमाम हसन शरीफ सुबह लगभग 6 बजे जब अपनी कार में थे तभी उन पर हमला किया गया और एक से अधिक गोली मारी गई। उन्होंने बताया कि शरीफ को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन दोपहर में उनकी मौत हो गई।

Latest World News