A
Hindi News विदेश अमेरिका दक्षिणी मेक्सिको में 75 फुट गहरी खाईं में गिरी बस, कम से कम 27 लोगों की मौत

दक्षिणी मेक्सिको में 75 फुट गहरी खाईं में गिरी बस, कम से कम 27 लोगों की मौत

दक्षिण मेक्सिको में एक बस अनियंत्रित हो जाने से वह 75 फुट गहरी खाईं में जा गिरी। इससे बस में सवार कम से कम 27 यात्रियों की मौत हो गई। 20 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। मरने वालों की संख्या अभी और भी बढ़ सकती है।

मेक्सिको में खाईं में दुर्घटनाग्रस्त हुई बस- India TV Hindi Image Source : FILE मेक्सिको में खाईं में दुर्घटनाग्रस्त हुई बस

दक्षिण मेक्सिको में दिल दहलाने वाला बस हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि  दक्षिणी मेक्सिको में यात्री बस के सड़क से फिसलकर 75 फुट गहरी खाई में गिर गई। इस दौरान कम से कम 27 यात्रियों की मौत हो गई। 20 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बस के गहरी खाईं में गिरने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने में भी सुरक्षा और राहत दलों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। पीड़ितों तक पहुंचने और उन्हें रेस्क्यू करने में इस वजह से कई घंटे लग गए। इस हादसे से हर कोई दहशत में आ गया है। हादसा इतना जबरदस्त था कि बस चकनाचूर हो गई है। यात्रियों की मदद करने में स्थानीय लोगों ने भी काफी मदद की।

 एक अधिकारी ने यह जानकारी देते कहा कि यह हादसा बुधवार को दक्षिणी राज्य ओक्साका के मिक्सटेका में हुआ। गृह मंत्री जेसस रोमेरो ने बताया कि दुर्घटना में 27 लोगों की मौत हो गई, जिसमें डेढ़ साल का बच्चा भी शामिल है। उन्होंने बताया कि हादसे में करीब 20 अन्य लोग घायल हुए हैं, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है। इससे साफ जाहरि है कि मरने वालों की संख्या अभी बढ़ सकती है। कई लोगों की हालत काफी नाजुक बनी है। बस खाईं में गेंद की तरह लुढ़कते हुए जा समाई। यात्रियों को जब तक कुछ समझ में आता, तब तक वह हादसे के शिकार हो चुके थे। रोमेरो ने बताया कि आशंका है कि चालक ने बस पर से नियंत्रण खो दिया, जिससे वाहन खाई में जा गिरा। रोमेरा ने एक स्थानीय टेलीविजन से कहा, ‘‘ ऐसा प्रतीत होता है कि चालक के कम प्रशिक्षित होने और थकान के कारण यह हादसा हुआ। 

पुलिस कर रही दुर्घटना की जांच

घायलों को अस्पताल पहुंचाने और रेस्क्यू ऑपरेशन समाप्त होने के बाद पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। पुलिस यह पता लगाएगी कि हादसा वाकई किस वजह से हुआ। क्योंकि आशंका जताई जा रही है कि ड्राइवर बस से नियंत्रण खो बैठा, इसलिए वह अनियंत्रित होकर काई में जा गिरी। बस ड्राइवर को नींद आना भी दुर्घटना की वजह हो सकती है। पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए जांच कर रही है। बस दुर्घटना में घायलों से भी पूछताछ की जाएगी। कहीं बस की रफ्तार बहुत अधिक तेज तो नहीं थी, इसका भी पता लगाया जाएगा।  (भाषा)

यह भी पढ़ें

तंजानिया के जंजीबार में भी चलेगा IIT मद्रास कैंपस का जादू, एस जयशंकर ने राष्ट्रपति हुसैन अली से किया ये समझौता

पाकिस्तान इजरायल को नहीं देता देश के तौर पर मान्यता, 5 लोगों को कर लिया गिरफ्तार; जानें पूरा मामला

Latest World News