A
Hindi News विदेश अमेरिका कनाडा में भारतीय छात्रों के लिए बुरी खबर, 700 स्टूडेंट्स को वापस भेजने की तैयारी, ये बोले पीएम

कनाडा में भारतीय छात्रों के लिए बुरी खबर, 700 स्टूडेंट्स को वापस भेजने की तैयारी, ये बोले पीएम

शिक्षा वीजा पर पहुंचे करीब 700 इंडियन स्टूडेंट्स का ऑफर लेटर गलत या नकली पाया गया। यह मामला सामने आने के बाद फर्जी ऑफर लेटर के साथ एडमिशन पाए छात्रों को सरकार ने डिपोर्ट करने का फैसला कर लिया।

कनाडा में भारतीय छात्रों के लिए बुरी खबर, 700 स्टूडेंट्स को वापस भेजने की तैयारी, ये बोले पीएम- India TV Hindi Image Source : AP कनाडा में भारतीय छात्रों के लिए बुरी खबर, 700 स्टूडेंट्स को वापस भेजने की तैयारी, ये बोले पीएम

Canada News: कनाडा में खालिस्तान समर्थकों द्वारा विवादित कार्यक्रम करने और कनाडा के उच्चायुक्त और जयशंकर द्वारा इसकी निंदा करने की चर्चा थमी नहीं, कि अब कनाडा से एक और खबर आ रही है। कनाडा में भारतीय छात्रों के लिए बुरी खबर है। एजुकेशन वीजा पर पहुंचे इन इंडियन स्टूडेंट्स पर इन दिनों डिपोर्टेशन की गाज गिरी हुई है। शिक्षा वीजा पर पहुंचे करीब 700 इंडियन स्टूडेंट्स का ऑफर लेटर गलत या नकली पाया गया। यह मामला सामने आने के बाद फर्जी ऑफर लेटर के साथ एडमिशन पाए छात्रों को सरकार ने डिपोर्ट करने का फैसला कर लिया। इससे परेशान छात्र सड़कों पर प्रदर्शन करने पर मजबूर हैं।

कनाडा के पीएम ट्रूडो ने दिया आश्वासन

जब भारतीय छात्रों ने कनाडा में स्थाई रूप से रहने के लिए आवेदन किया, तब यह मामला चर्चा में आया। हालांकि इस मामले में कनाडा के पीएम ट्रूडो ने बयान दिया है। उन्होंने भारतीय छात्रों को आश्वासन दिया है कि इस बारे में कनाडा सरकार द्वारा मूल्यांकन किया जाएगा। सरकार का पूरा ध्यान इस मामले में दोषियों की पहचान करना है, दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। 

सड़कों पर प्रदेर्शन करने को मजबूर हैं छात्र

ट्रूडो ने कहा कि हमें पता चला है कि कुछ अंतर्राष्ट्रीय छात्र कॉलेज के फर्जी पत्र के कारण डिपोर्टेशन का सामना कर रहे हैं। हम स्पष्ट करते हैं कि दोषियों की पहचान कर उन्हें दंडित किया जाएगा। उधर, ​ठगे हुए छात्र इस फैसले के खिलाफ सड़कों पर उतर गए हैं। वे धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इनमें से ज्यादातर स्टूडेंट्स पंजाब से हैं। इन स्टूडेंट्स का कहना है कि उनकी इमिग्रेशन कसल्टेंशन एजेंसी ने उनके साथ धोखाधड़ी की है। 

Latest World News